भारत को मिला रहस्यमयी गेंदबाज, T20 में 4 ओवर मेडन डाल झटके 2 विकेट, बनाया अद्भुत वर्ल्डरिकॉर्ड - The Focus Hindi

भारत को मिला रहस्यमयी गेंदबाज, T20 में 4 ओवर मेडन डाल झटके 2 विकेट, बनाया अद्भुत वर्ल्डरिकॉर्ड

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

क्रिकेट अनिश्चितताओं से भरा खेल है जिसमें कोई भी रिकॉर्ड बन और टूट सकता है. टी 20 क्रिकेट में ज्यादातर बल्लेबाज हावी रहते हैं. हालांकि कई बार ऐसे मौके भी आये जब गेंदबाजों ने अद्भुत गेंदबाजी के आंकड़े पेश किये.

Advertisement

भारत में खेली जा रही टी 20 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कुछ ऐसा ही देखने को मिला. Syed Mushtaq Ali Trophy 2021-22 में विदर्भ (Vidarbha) के बाएं हाथ के युवा स्पिन गेंदबाज अक्षय कर्नेवर (Akshay Karnewar) ने टी20 क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड कायम किया.

मणिपुर (Manipur) के खिलाफ सोमवार को खेले गये मुकाबले में अक्षय ने अपने कोटे के सभी चार ओवर मेडन डाले. अक्षय ने अपने 4 ओवर में एक भी रन न देते हुए दो विकेट हासिल किये. इस दौरान अक्षय का इकोनॉमी रन रेट शून्य रहा, जो टी20 क्रिकेट में सभी ओवर डालने पर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है.

विदर्भ के अक्षय ने मैच में 24 गेंद फेंकी और एक भी रन नहीं दिया. मणिपुर के बल्लेबाजों के पास उनके बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी के सामने बेबस नजर आये.

Former RCB Bowler Akshay Karnewar Becomes First Bowler To Bowl 4 Maidens In T20 Cricketमैच में विदर्भ की तरफ से जितेश शर्मा ने 71 और अपूर्व वानखेड़े ने 16 गेंदों पर 49 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम के स्कोर को 200 के पार पहुँचाया.

जवाब में पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए मणिपुर की पूरी टीम महज 55 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी. आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में दोनों हाथों से गेंदबाजी की थी.

Advertisement

Leave a Comment