भारत को मिला धाकड़ बल्लेबाज, टी20 में ठोका दोहरा शतक, 17 गेंदो पर बना दिए 102 रन, 34 छक्के-चौके जड़े - The Focus Hindi

भारत को मिला धाकड़ बल्लेबाज, टी20 में ठोका दोहरा शतक, 17 गेंदो पर बना दिए 102 रन, 34 छक्के-चौके जड़े

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

क्रिकेट अनिश्चताओं का खेल है. यहां कई ऐसे आश्चर्यजनक रिकॉर्ड बन जाते हैं जिन पर यकीन करना बड़ा मुश्किल होता है.

Advertisement

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी20 में एक भारतीय बल्लेबाज ने दोहरा शतक बनाकर सबको आश्चर्य में डाल दिया है. यह कारनामा किया है दिल्ली के क्रिकेटर सुबोध भाटी ने. सुबोध ने दिल्ली इलेवन के लिए खेलते हुए यह तूफानी पारी खेली. उन्होंने इस प्रदर्शन से जाहिर तौर पर कई क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान खींचा है. सुबोध एक टी20 मैच में सिम्बा टीम के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा और नाबाद 205 रनों की पारी खेली.

सुबोध की 205 रन की इस पारी की खास बात ये रही कि उन्होने इसमें 102 रन तो इसमें छक्को से ही बना दिए. उन्होने अपनी पारी में 79 गेंदो का सामना करते हुए 17 छक्के औऱ 17 चौके जड़े.Delhi's Subodh Bhati Smashes A Double Hundred In A Club Level T20 Game
सुबोध सलामी बल्लेबाज के तौर पर मैदान में उतरे औऱ आखिर तक नाबाद पैवेलियन लौटे. उनकी 79 गेंदों की इस पारी में 17 छक्के और इतने ही चौके शामिल रहे. रणजी क्रिकेटर सुबोध की टीम ने कुल 256 रन बनाए. उन्होंने विरोधी टीम के गेंदबाजों की जमकर धुनाई और 250 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की.

सुबोध की टीम ने 20 ओवर में एक विकेट पर 256 रन बनाए. सुबोध का योगदान 201 रन का रहा जबकि अन्य दो बल्लेबाजों ने कुल 31 रन जोड़े.

बात करें टी20 क्रिकेट तो आईपीएल में क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे कुछ नाम आते हैं. छोटे फॉर्मेट के दिग्गज गेल के नाम आईपीएल में 6 शतक हैं जबकि विराट कोहली ने लीग में 5 शतक लगाए हैं. इससे पहले सुबोध ने घरेलू टूर्नामेंट में अहम पारियां खेलते हुए दिल्ली की टीम को कई मैच जिताए हैं.

Advertisement

Leave a Comment