Advertisement

क्रिकेट का खेल अपने अनोखे, और मजेदार रिकॉर्ड के लिये जाना जाता है. क्रिकेट में नित-प्रतिदिन नए रिकॉर्ड बनते है पुराने टूट जाते हैं. और जब से टी20 का चलन शूरू हुआ है बल्लेबाजी से जुड़े ढेरो रिकॉर्ड आए दिन टूट और बन रहें है.

Advertisement

एक समय था जब 50 ओवर के खेल में शतक बना पाना बल्लेबाजो के लिए बेहद मुश्किल होता. वहीं आज बल्लेबाज 20 ओवर के खेल भी यह कारनामा बड़ी आसानी से कर दिखाते है.Mohit Ahlawat scores 300 runs in T20 match
टी-20 में ऐसा ही एक कारनामा देखने को मिला था जब दिल्ली रणजी टीम में खेल चुके 21 वर्षीय बल्लेबाज़ मोहित अहलावत ने एक टी-20 मैच में 300 रन की रिकॉर्ड पारी खेल डाली. उन्होने यह पारी दिल्ली में खेले गए लोकल क्रिकेट टूर्नामेंट फ्रेंड्स प्रीमियर लीग में खेली थी. मोहित ने अपनी इस पारी में 14 चौके और 39 छक्के जमा डाले. मोहित की इस विस्फोटक पारी ने सभी को अचंभित कर दिया.

इससे पहले लोकल टूर्नामेंट में टी-20 की सबसे तेज पारी का रिकॉर्ड श्रीलंका के धानुका पथिराना के नाम था. इन्होंने 72 गेंदों पर 277 रन की पारी खेली थी. धानुका ने अपनी इस पारी में 18 चौके 29 छक्के लगाए थे.

प्रोफेशनल टी-20 में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम दर्ज है. जिन्होंने आईपीएल में वारियर्स के खिलाफ 175 रन की पारी खेली थी. अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच के नाम दर्ज है जिन्होने 158 रन की पारी खेल थी.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *