Advertisement

तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में श्रीलंका को भारत ने मात दी.

Advertisement

मुकाबले को जीत टीम इंडिया(Team India) को सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. मुकाबले में भी श्रीलंकाई कप्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. जहां मेजबान टीम ने अपने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाए थे.

जिसमें श्रीलंकाई बल्लेबाजी चरित असलंका के बल्ले से सबसे अधिक 65 रनों की पारी निकली थी. वहीं 276 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम इस मुकाबले में पूरी तरह बेबस नज़र आई और 116 रनों पर ही अपने शुरूआती 5 बल्लेबाजों के विकेट गवां दिए थे.

मगर बाद में भुवनेश्वर और दीपक चाहर दोनों मिलकर पारी को आगे लेकर गए जिसमें दीपक के बल्ले से नाबाद 69 रनों की पारी निकली जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल था, वहीं इस रन चेज में सूर्यकुमार यादव के बल्ले से भी महत्वपूर्ण 53 रनों की पारी निकली थी.

इस जीत के साथ ही भारत की टीम ने ICC वर्ल्ड कप सुपर लीग की रैंकिंग में पीछे छोड़ दिया है. इसके अलावा भारतीय टीम श्रीलंका को सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन गई है. इससे पहले पाकिस्तान और भारत ने श्रीलंका को 92-92 वनडे मैच हराए थे.

ताजा स्थिति के अनुसार 50 पॉइंट्स के साथ ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पछाड़कर तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है. वहीं भारत 49 अंक के साथ नंबर 4 पर फिसल गया है। नंबर 5 पर पाकिस्तान 40 अंक लेकर विराजमान है.

World Cup Super League Points table after India and Australia ODIअब इस रेस में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच केवल एक अंक का अंतर रह गया है.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *