भारतीय महिला ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा, स्मृति मंधना-स्नेह राणा का धमाल, नहीं खत्म हुआ 6 साल का सुखा

टीम इंडिया ने कॉमनवेल्थ गेम में पाक महिला टीम को 8 विकेट शिकस्त दी. मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पाक की टीम 18 ओवर में 99 रनों पर ऑलआउट हो गई. जवाब में टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य को अर्जित कर लिया.

Imageभारतीय महिला टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों में पहली जीत हासिल की है. भारतीय महिला टीम को जीत के लिए 100 रन का लक्ष्य मिला था. भारत ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 11.4 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 102 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.

Imageटीम इंडिया की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया. मंधाना 42 गेंद पर 63 रन बनाकर नाबाद रहीं. स्मृति मंधाना ने अपनी पारी में आठ चौके और तीन गगनचुंबी छक्के लगाए. जेमिमा रोड्रिग्ज ने नाबाद दो रन बनाए. वहीं शेफाली वर्मा ने नौ गेंद पर 16 और एस मेघना ने 16 गेंद पर 14 रन बनाए.

Imageपाकिस्तान के लिए तुबा हसन और ओमैमा सोहैल ने एक-एक विकेट अर्जित किया. आपको बता दें राष्ट्रमंडल खेलों में भारत का अगला मुकाबला अब बारबाडोस से तीन अगस्त से होगा. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक भारत और पाकिस्तान की महिला टीमों का सामना 11 बार हुआ है. इसमें भारत ने 9 मैचों को अपने नाम किया, वहीं पाकिस्तान को सिर्फ दो जीत मिली है.

Imageपाकिस्तान ने भारत के खिलाफ आखिरी जीत 2016 टी20 वर्ल्ड कप में हासिल की थी. इसमें पाक महिला टीम को दो रन से जीत मिली थी. 2012 में पाकिस्तान ने भारत को एक रन से हराया था. आखिरी मुकाबला 2018 में हुआ था, जिसे टीम इंडिया ने 7 विकेट से अपे नाम किया था.

Leave a Comment