भारतीय बल्लेबाज ने यूरोप T10 में मचाया बवंडर, युवराज की तरह 6 गेंदों पर उड़ाए 6 छक्के, तोड़े कई महारिकॉर्ड – The Focus Hindi

भारतीय बल्लेबाज ने यूरोप T10 में मचाया बवंडर, युवराज की तरह 6 गेंदों पर उड़ाए 6 छक्के, तोड़े कई महारिकॉर्ड

क्रिकेट के हर लेवल पर 6 गेंदों पर 6 का कमाल हो चुका है. एक ओवर में 6 छक्के पड़ने का ग’वाह दुनिया के कई देश बन चुके हैं.

पर ऐसा करने वाले खिलाड़ियों की संख्या उंगलियों पर गिनी जा सकती है. उन्हीं चंद नामों में अब एक नाम भारतीय मूल के अरिथरन वासीकरन का भी जुड़ गया है. 34 साल के इस बल्लेबाज ने एक ओवर में 6 छक्के उड़ाकर यूरोप को हिला दिय और उसे क्रिकेट के इस रोमांच से झूमने पर मजबूर किया है.

अरिथरन वासीकरन ने ये कमाल यूरोपियन क्रिकेट लीग में किया. बेयर अर्डिगेन बुस्टर के लिए खेलते हुए अरिथरन ने कॉल्न चैलेंजर्स के खिलाफ 25 गेंदों पर 61 रन ठोके जिसमें 7 छक्के और 3 चौके शामिल रहे. अपनी ध’मा’केदार पारी के 7 छक्कों में उन्होंने 6 छक्के सिर्फ 1 ओवर में उड़ाए.

34 साल के बल्लेबाज का धमाल
यूरोपियन क्रिकेट के मैच में ये रोमांच तब बेयर बुस्टर की पारी के 5वें ओवर में देखने को मिला. कॉल्न चैलेंजर्स चैलेंजर्स के गेंदबाज आयुष शर्मा अपना पहला ओवर डालने आए थे. स्ट्राइक पर थे 34 साल के अरिथरन वासीकरन. पहली गेंद फुल लेंथ गेंद डाली जिस पर बल्लेबाज ने पहला छक्का मिड विकेट पर जड़ा.

अगली गेंद आयुष ने स्टंप पर टारगेट किया लेकिन अरिथरन वासीकरन ने उसे भी छक्के में बदल दिया. तीसरा छक्का 34 साल के बल्लेबाज ने फिर मिडविकेट पर जड़ा. लगातार 3 छक्के खाने से आयुष शर्मा पर दबाव बन गया और उनका कॉन्फिडेंस हि’ल गया. आयुष ने चौथी गेंद हाफ वॉली डाली अरिथरन ने फ्रंटफुट पर बढ़कर जिसे स्क्वॉयर लेग में छक्का लगाया.

अगली गेंद लेंथ बॉल और इस पर भी सिक्स और अब यूरोपियन क्रिकेट में जिस इतिहास का रचा जाना था वो करीब था. अरिथरन ने आयुष शर्मा की आखिरी गेंद को भी हवा में उड़ाते हुए बाउंड्री पार भेज ये ऐतिहासिक कमाल कर दिखाया.

ECS T10 Krefeld में अरिथरन वासीकरन इस मैच से पहले सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में 7वें नंबर पर थे. लेकिन अपनी इस तूफानी पारी के बाद वो 7 मैचों में 180 की स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए.

Leave a Comment