Advertisement

लेट एक्टर विनोद खन्ना आज इस दुनिया में नहीं है पर अभी भी अपनी कई फिल्में की वजह से लोगों के दिलो में ज़िंदा है।

Advertisement

विनोद अपने करियर और अपनी ज़िन्दगी दोनों की वजह से सुर्खियों में राते थे वैसे आज हम उनकी एक ऐसी फिल्म के बारे में बात करने वाले हैं जिसके एक इंटीमेट सीन्स ने पूरी इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया था हम बात कर रहे हैं विनोद और माधुरी की फिल्म दयावान के बारे में हम आपको फिल्म के इंटीमेट सीन्स के पीछे के कुछ अनसुनी बातो के बारे में बताने वाले है।

ये सीन विनोद और माधुरी के बीच था वैसे ऐसा कहा जाता है की माधुरी ने अपनी मर्जी से इंटीमेट सीन्स दिए थे वही ये भी बात सामने आई थी के माधुरी उन रोमांटिक सीन्स की शूटिग के बाद विनोद खन्ना से काफी गुस्सा हो गई थीं और ये ही वजह है की ये फिल्म बॉलीवुड की विवादीद फिल्मो से एक भी रही है।

माधुरी ने अपने करियर की शुरुआत बस की ही थी और सिर्फ कुछ ही समय में उन्होंने अपनी खूबसूरती से लोगो को दीवाना बना लिया था वही उन्हें विनोद खन्ना के साथ फिल्म दयावान के साथ काम करने का मौका मिला था जो की उस समय बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में से एक थे।

इस फिल्म को डायरेक्ट फिरोज खान ने किया था और उन्होंने ही फिल्म में माधुरी और विनोद के बीच एक इंटिमेट सीन ऐड किया था ऐसा बताया जाता है की विनोद और माधुरी को लिप किस करना था पर इस सीन को करते हुए विनोद खन्ना अपने आप को रोक नहीं पाए थे वो सचमुच माधुरी को किस करने लगे थे फिरोज खान के कट होने के बाद भी विनोद नहीं रुके और माधुरी को किस करते रहे यहाँ तक की उनके होंठ काट दिए जिसके बाद माधुरीगुस्से से आगबबूला हो गई थी।

माधुरी को इतना गुस्सा आ गया था की उन्होंने फिल्म के शूटिंग सेट पर ही कसम खा ली कि वह फिर कभी भी विनोद खन्ना के साथ काम नहीं करेंगी साथ ही माधुरी ने फिरोज खान से ये गुहार लगाई की प्लीज इस सीन को फिल्म से हटा दें पर वह नहीं माने उन्होंने माधुरी को नोटिस देकर कहा कि आपको इस सीन के लिए 1 करोड़ रूपए दिए गए हैं।

उस समय 1 करोड़ बहुत ही बड़ी रकम होती थी बता दे की तब रूपए देकर माधुरी को जैसे तैसे शांत किया गया और फिरोज खान ने मामला दबा दिया पर आज भी उनके लिए ये फिल्म किसी बुरी याद से कम नहीं है एक्ट्रेस ने बताया की विनोद ने उनके साथ जबरदस्ती किस की तो वो उस समय रो रही थीं और सीन खत्म होने के बाद भी वह रुक नहीं रहे थे इस सब से वह बहुत डर गई थी।

(साभार jagran)

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *