Advertisement

बॉलीवुड में वैसे तो हर दोस्ती के पीछे कोई न कोई हित या स्वार्थ छिपा होता है।

Advertisement

ऐसा आम जीवन में भी देखने को मिलता है। हालांकि स्वार्थ और बिना फायदे की सोच के साथ भी कई सेलेब्स वर्षों से एक-दूसरे से याराना निभा रहे हैं। ये दोस्त जीवन के कई उतार-चढ़ाव के बाद भी दोस्ती की मिसाल पेश रहे हैं। आइए नेशनल बेस्ट फ्रेंड्स डे पर जानते हैं बॉलीवुड में किन सेलेब्स में है सच्चा और पक्का याराना:

shahid_and_ahmed_friend.pngजूही चावला और शाहरुख खान
बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला और शाहरुख खान एक-दूसरे के सच्चे फ्रेंड्स हैं। दोनों ने कई फिल्मों में साथ अभिनय किया है और कुछ फिल्मों का निर्माण भी। इस बारे में एक बार जूही चावला ने कहा था,’मेरा मानना है कि शाहरुख और मैं इसलिए अच्छे फ्रेंड्स बने रहे, क्योंकि हमने एक-दूसरे का बिजनेस पार्टनर बनना बंद कर दिया। मैंने महसूस किया कि बिजनेस और दोस्ती को मिक्स करना असंभव है। पार्टनरशिप के कारण हमारे रिलेशन में कुछ खराब दौर भी आया, लेकिन मैंने बिजनेस को छोड़ा और दोस्ती को बनाए रखा। जब मैं 1998 में ‘डुप्लीकेट की शूटिंग कर रही थी, तब मेरी मां का निधन हो गया था, तब शाहरुख मेरे पास मेरी ताकत बनकर खड़ा रहा।’

शाहिद कपूर और अहमद खान
अपने करियर की शुरूआत से ही शाहिद कपूर की दोस्ती कोरियाग्राफर अहमद खान से है। शाहिद ने अपना पहला म्यूजिक वीडियो ‘आखों में तेरा ही सपना’ अहमद के साथ किया था। तब से ही उनकी दोस्ती गहरी हो गई। कहा जाता है कि शाहिद ने ही अहमद के नवजात बच्चे को परिवार से पहले अपनी गोद में लिया था।

सलमान खान और संजय दत्त
सलमान खान और संजय दत्त भी काफी अच्छे दोस्त हैं। बिग बॉस 5 के प्रीमियर पर आयोजित एक पार्टी में जरूर दोनों में तनातनी हो गई थी, लेकिन फिर भी उनकी दोस्ती पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। दोनों ने बिग बॉस 5 को साथ ही होस्ट किया था। सलमान की ब्रांड मेकिंग में लगी रेशमा शेट्टी को संजय दत्त ने भी हायर किया था।

सलमान खान और अजय देवगन
‘हम दिल दे चुके सनम’ और लंदन ‘ड्रिम्स’ जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके सलमान खान और अजय देवगन काफी अच्छे दोस्त हैं। कहा जाता है कि दोनों एक-दूसरे के लिए फिल्मों की अलग से स्क्रीनिंग करवाते हैं। अजय देवगन ने सलमान की फिल्म ‘रेडी’ में कैमियो किया था। इसके बाद सलमान ने भी अजय की फिल्म ‘सन ऑफ सरदार’ में एक आइटम नंबर किया।

रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर
अर्जुन कपूर और रणवीर सिंह बेस्ट फ्रेंड्स हैं और एक-दूसरे को परिवार की तरह ट्रीट करते हैं। एक इंटरव्यू में अर्जुन ने कहा था कि रणवीर आज भी मेरे काम के बीच आ धमकता है। मेरे मूवी सॉन्ग्स देखने के बाद लम्बे वाइस मैसेज भेजता है। मैं दीपिका को कहता हूं कि मैं उसकी सौतन हूं। दोनों ने पॉपुलर मूवी ‘गुंडे’ में साथ काम किया है।

रणबीर कपूर और अयान मुखर्जी
एक्टर रणबीर कपूर और निर्देशक अयान मुखर्जी अच्छे दोस्त हैं। साल 2018 में रणबीर के पिता ऋषि कपूर ने एक तस्वीर शेयर की थी। इसमें रणबीर और अयान एक कार्यक्र में साथ बैठे हैं। दोनों ने टोपी और तिलक लगाया हुआ है। इस फोटो के कैप्शन में ऋषि कपूर ने लिखा,’बेस्ट फ्रेंड्स! अगर अब आप दोनों की शादी कर दी जाए तो? सही समय आ गया है।’

रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर
रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर एक दशक से ज्यादा समय से दोस्त हैं। दोनों की एक प्रोडक्शन कंपनी है। अपनी दोस्ती के बारे में रितेश ने कहा था कि वे दोनों बिना हिचक एक-दूसरे के काम को लेकर बात करते हैं और इसका उनकी दोस्ती पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। किसी भी असफलता के लिए दोनों एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप नहीं लगाते हैं। दोनों ही पुरानी बातों पर वक्त जाया नहीं करके आगे बढ़ने के बारे में सोचते हैं।

करीना कपूर और अमृता अरोड़ा
अमृता अरोड़ा की शादी में करीना कपूर सखी के रूप में हर पल उनके साथ रही थी। इससे पता चलता है कि दोनों में गहरी दोस्ती है। 2006 में एक इंटरव्यू के दौरान अमृता ने कहा था कि करीना उनकी तरह ही ईमानदार, सिम्पल और फन लविंग है। हम हर चीज पर चर्चा कर लेते हैं और समय-समय पर गॉसिप भी। वह बड़े मुकाम पर पहुंचने पर भी नहीं बदली। वह वैसी ही रही जैसे हमेशा से रही है।

abhishek_and_goldie_friend.pngगोल्डी बहल और अभिषेक बच्चन
अभिषेक बच्चन और गोल्डी बहल बचपन के दोस्त हैं। अभिषेक बच्चन ने बहल की फिल्म ‘बस इतना सा ख्वाब है’ और ‘द्रोण’ में काम किया था।

अभिषेक बच्चन और सिकंदर खेर
अनुपम खेर के बेटे सिकंदर खेर और अभिषेक बच्चन भी बेस्ट फ्रेंड्स हैं। दोनों बचपन से साथ हैं और भाईयों की तरह उनकी दोस्ती है। जब आराध्या का जन्म हुआ तब सिकंदर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें ऐसा लगा जैसे वे चाचा बन गए।

(साभार)

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *