Advertisement

भाई बहन का रिश्ता दुनिया का सबसे बेहतरीन रिश्ता होता हैं. दुनिया में अगर भाईयों का सबसे ज्यादा साथ अगर किसी ने दिया हैं तो वह बहन ने ही दिया हैं.

Advertisement

इतिहास उठाकर कर देख लीजिए कहीं कोई बहन भाई के लिए आग स्वीकार कर लेती हैं तो किसी ने भाई के लिए बहुत कुछ बर्दास्त किया. आज हम आपको क्रिकेटर की बहनों के बारे में भी बता रहे हैं. इन बहनों से क्रिकेटर स्टार भाईयों को भी हैं इतनी मोहब्बत कि वो इनके लिए कुछ भी कर सकते हैं. करें भी क्यों ने आखिर इन बहनों ने अपने भाइयों के लिए बहुत ब’लि’दा’न भी दिया हैं.

Sisters Of Indian Cricketersजयंती गुप्ता- महेंद्र सिंह धोनी की बहन जयंती को कौन नहीं जानता. अगर भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी आज इस मुकाम पर हैं जो वो सिर्फ अपनी बहन जयंती के कारण. जयंती से धोनी के क्रिकेट के लिए कितने ही समझौते किए. हर मोड़ पर साथ दिया.

Sisters Of Indian Cricketers
अपूर्वा रहाणे- भारतीय क्रिकेट अजिंक्य रहाणे की एक ही बहन हैं वह हैं अपूर्वा रहाणे. अपूर्वा ने अजिंक्य बहुत प्यार करते हैं. दोनों भाई बहनों का प्यार सोशल मीडिया पर तस्वीरों के जरिए अकसर देखा जाता हैं.

Sisters Of Indian Cricketers
जुहिका बुमराह- धमाकेदार क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह के पास एक छोटी बहन भी हैं. वह अपनी छोटी बहन जुहिका से बहुत प्यार करते हैं. उनका प्यार तो अकसर बहन को सरप्राइज देकर दिखाई देता हैं.

Sisters Of Indian Cricketers
नैना और पद्मनी जडेजा- क्रिकेट के बेहतरीन ऑलराउंडन रविंद्र जडेजा के पास दो प्यारी बहन हैं. दोनों से जडेजा बहुत प्यार करते हैं. माता के स्वर्गवास के बाद दोनों बहनों ने रविंद्र को मां की तरह प्यार दिया.

Sisters Of Indian Cricketers
श्रेष्ठा धवन- शेखर धवन की मूंछों के ताव के पीछे उनकी बहन हैं. दरअसर शेखर की बहन श्रेष्ठा को अपने भाई शेखर पर बहुत गर्व हैं. वो अकसर भाई के मैच को देखने के लिए मैदान पर होती हैं.

Sisters Of Indian Cricketers
भज्जी की बहनें- भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह के पास पांच बहने हैं. इसमें से चार बड़ी तथा एक छोटी हैं. भज्जी अपनी बहनों से बहुत प्यार करते हैं. इन बहनों ने भज्जी का बहुत साथ दिया हैं. कहा जाता हैं कि अगर इनकी बहनों ने साथ नहीं दिया होता तो आज बज्जी एक ट्रक ड्राइवर होते.

Sisters Of Indian Cricketers
भावना कोहली- कोहली बेशक बहुत ही बिंदास रहते हो लेकिन जब बहन की बात आती हैं तो वो बहुत ही गंभीर हो जाते हैं. उन्हें अपनी बहन भावना से बहुत प्रेम हैं. मौका मिलते ही वो अपनी बहन के पास चले जाते हैं. ये वो सात क्रिकेटर हैं जिन्हें अपनी बहनों से बहुत प्यार हैं. इन सातों को जब भी मौका मिलता हैं वो अलग अलग तरह से अपनी बहन पर प्यार दिखाने का मौका नहीं चूकते. प्यार हो बी क्यों ने. आखिर बहनें होती ही इतनी प्यारी हैं. आपको बता दें कि भाई की कामयाबी के लिए इन बहनों ने भी काफी बलिदान किया है.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *