Advertisement

बॉलीवुड के कई फेमस स्टार ऐसे थे, जिनका मुरीद केवल बॉलीवुड ही, बल्कि पूरा देश था।

Advertisement

लेकिन जब ये सितारे इस दुनिया से विदा हुए तो इनके अंतिम संस्कार में बॉलीवुड का न तो जमावड़ा लगा, न ही चाहने वालों का हुजूम सड़कों पर उतरा था। जबकि इन सितारों की फिल्मे देखने के लिए ही नहीं, इनके किस्से और इनसे जुड़ी बातों को जानने के लिए आज भी लोग उत्साहित रहते हैं। तो चलिए आपको बताएं कि वह कौन से सितारे थे जिन्होंने अपनी जीवन में लोगों के दिलों पर राज किया और मरने के बाद इनके अंतिम दर्शन को चुनिंदा लोग ही पहुंच सके थे।

bollywood star death, bollywood star untimely deathइरफ़ान खान
एक्टिंग के बल पर इरफान खान ने बॉलीवुड में ही नहीं लोगों के दिलों में भी एक अलग जगह बना ली थी, लेकिन किस्मत ने उनका साथ लंबा नहीं दिया और 29 अप्रैल 2020 में 53 साल की उम्र में कैंसर के चलते उनकी मौ’त हो गई। बॉलीवुड के इस सितारे के चाहने वाले कम नहीं थे। इनकी मौ’त पर लोगों ने खूब आंसू बहाए, लेकिन कोरोना के कारण इनके अंतिम दर्शन और अंतिम यात्रा में स्टार या आम लोग नहीं पहुंच सके थे।

ऋषि कपूर
बॉलीवुड के रोमांटिक हीरो रहे ऋषि कपूर ने अपनी फिल्मों और एक्टिंग से एक अलग ही इमेज लोगों के मन में बनाई थी। इस चॉकलेटी हीरो ने अपने उम्र के अंतिम समय तक लोगों को एंटरटेनमेंट किया था। लेकिन जब 30 अप्रैल 2020 में ऋषि कपूर की कैंसर से मौ’त हुई तो उनके अंतिम दर्शन को बहुत कम स्टार आए थे। इतना ही नहीं उनके श’व’या’त्रा में भी घर के ही लोग शामिल हुए थे। कारोना संक्रमण काल के कारण उनके अंतिम संस्कार में आम लोग भी शामिल नहीं हो सके थे।

राजकुमार
राजकुमार वो एक्टर थे, जिनकी बातों ही नहीं स्टाइल का भी एक अलग अंदाज हुआ करता था। राजकुमार को गले का कैंसर हुआ था, लेकिन इस बात की जानकारी बहुत बाद में लोगों को हुई थी। राजकुमार ने अपने घर वालों को पहले ही कह दिया था कि उनका अंतिम संस्कार करने के बाद ही उनकी मौ’त की सूचना दी जाए। 3 जुलाई 1996 में जब राजकुमार की मौ’त हुई तो उनके कहे अनुसार उन्हें इलेक्ट्रानिक चिमनी पर ज’ला’या गया था। यही कारण था कि राजकुमार की अंत्येष्टी बहुत गुपचुप तरीके से हुई थी। न तो उनकी श’व’या’त्रा निकली थी न ही अंतिम दर्शन के लिए कोई स्टार वहां पहुंचा था।

साजिद-वाजिद
साजिद-वाजिद की जोड़ी म्यूजिक इंडस्ट्री में काफी फेमस रही थी। लेकिन 1 जून को यह जोड़ी टूट गई। इस दिन वाजिद ख़ान का नि’ध’न हो गया। वाजिद का हाल ही में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। उनके किडनी में संक्रमण था और वह वेंटिलेटर पर थे। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह कोरोना वायरस से भी पीड़ित थे और यही कारण था कि उनकी मौ’त पर भी उनके चाहने वाले उनका अंतिम दर्शन नहीं कर सके थे।

सुशांत सिंह राजपूत
टीवी से फिल्मों का सफर तय करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 को मुंबई में अपने फ्लैट पर फां’सी लगाकर की आ’त्म’ह’त्या कर ली थी। इस फेमस एक्टर और नेक दिल इंसान का अंतिम दर्शन करने के लिए भी उनके चाहने वाले नहीं पहुंच सके थे। 34 साल की उम्र में उनका नि’ध’न होने से पूरे बॉलीवुड में शो’क की लहर दौड़ पड़ी थी, लेकिन अंतिम यात्रा पर कुछ चुनिंदा लोग ही शामिल हो सके थे।

bollywood star death, bollywood star untimely deathनिम्मी
60 के दशक की फेमस एक्ट्रेस निम्मी भी साल 2020 में भी सबको अलविदा कह गईं। लॉकडाउन के बीच 87 साल के उम्र में उनका नि’ध’न हुआ। इनकी अंतिम यात्रा में भी उनके घर के लोग ही शामिल हुए थे।

Source. jansatta

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *