बेशुमार दौलत के मालिक है बॉलीवुड के तीनों खान, नंबर 1 की संपत्ति कु'बैर के खजाने से कम नहीं! - The Focus Hindi

बेशुमार दौलत के मालिक है बॉलीवुड के तीनों खान, नंबर 1 की संपत्ति कु’बैर के खजाने से कम नहीं!

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

बॉलीवुड की दुनिया में हर स्टार खूब नाम और पैसा कमाता है। लेकिन इस इंडस्ट्री में सलमान खान, शाहरुख़ खान और आमिर खान (Salman Khan, Shahrukh Khan and Aamir Khan) ने जो रुतबा कमाया है वो काबिल ए तारीफ है। ये ‘खान तिगड़ी’ ऐसी है जिसमें किसी भी फिल्म को हिट करने की सलाहियत है। इन तीनों खानों के पास की किसा चीज की कोई कमी नहीं है और ढेरों संपत्ति है। लेकिन क्या आप जानते हैं इन तीनों में कौन है सबसे ज्यादा अमीर। चलिए हम बताते हैं।

Advertisement

Who richest among Shahrukh Salman and Aamir Khan wealth and assetsशाहरुख खान- सबसे पहले जानते हैं बॉलीवुड के ‘किंग खान’ शाहरुख खान की संपत्ति (Shahrukh Khan Property and assets) के बारे में। एक रिपोर्ट के अनुसार रॉयल लाइफ जीने वाले शाहरुख की कई प्रॉपर्टीज का कोई आंकलन नहीं है। लेकिन आंकड़ों के अनुसार किंग खान के पास 4,440 करोड़ रुपए की प्रोपर्टी है।

शाहरुख के भारत, दुबई सहित लंदन में भी आलिशान घर है। अलीबाग में फॉर्महाउस भी है। इन चारों प्रॉपर्टी की कीमत ही 660 करोड़ रुपए के आसपास है। शाहरुख खान के घर ‘मन्नत’ की कीमत 200 करोड़ से भी ज्यादा का है। शाहरुख खान बॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर है। उनका अपना फिल्म प्रोडक्शन हाउस भी है। इसके अलावा आईपीएल मैच में भी शाहरुख खान की केकेआर अपनी टीम है। शाहरुख विज्ञापन के जरिए भी अच्छी खासी कमाई करते हैं।

सलमान खान- बॉलीवुड के ‘भाईजान’ सलमान खान (Salman Khan Property) का क्रेज भी सर चढ़ कर बोलता है। सलमान खान के दरियादिली के लाखों किस्से हैं। सलमान खान ने लाखों लोगों की मदद की है। रिपोर्ट के अनुसार सलमान के पास 210 मिलियन डॉलर यानी 1 हजार 480 करोड़ के करीब की संपत्ति है।

सलमान खान के भारत के अलावा विदेशों में घर है। नोएडा, दिल्ली, मुंबई सहित कई राज्यों में हाउसिंग प्रोपर्टीज हैं। पनवेल के एक गांव वाजे में अर्पिता फॉर्म हाउस है। मुंबई के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट कीमत 114 करोंड़ से भी ज्यादा है। फिल्मों के अलावा सलमान के पास विज्ञापन और टीवी शोज है जिनसे साल में करीब 250 से 300 करोड़ रुपये की कमाई होती है। सलमान के कार कलेक्शन में मर्सिडीज, रोल्स रॉयस, वेंथले और ऑडी जैसी कई गाड़ियां कुल कीमत 28 करोड़ रुपये बताई जाती है।

आमिर खान- बॉलीवुड के ‘मिस्टर परफेक्ट’ यानी आमिर खान (Aamir Khan Property) हमेशा से ही अपनी फिल्मों के लिए काफी चुनिंदा हैं। साल में एक ही फिल्म करते हैं। आमिर के पास रिपोर्ट के मुताबिक 180 मिलियन डॉलर यानी लगभग 1 हजार 260 करोड़ के आस पास की संपत्ति है।
आमिर खान के पास पंचगनी (महाराष्ट्र) में करीब 15 करोड़ का बंगला है। उनके पास भारत में कुल 22 मकान है। यूपी के हरदोई में उनका पुश्तैनी घर है साथ ही खेत और बगीचे भी हैं जिनकी कुल कीमत 30 करोड़ के आसपास है। अमेरिका के बेवर्ली हिल्स में 75 करोड़ का बंगला है। अपना प्रोडक्शन हाउस है। बड़े-बड़े ब्रांड के विज्ञापन है। आमिर के पास BMW 7 सीरिज, रेंज रोवर, बेंटले कांटिनेंटल फ्लाइंग स्पर, रॉल्स रॉयस कूपे. मर्सिडीज बेंज एस600 Guard जैसी लग्जरी कारें हैं। इन कारों की कुल कीमत 21 करोड़ से भी ज्यादा है।

Advertisement

Leave a Comment