Advertisement

वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टी 20 मैच में एक बार फिर शिकस्त दी. 41 वर्षीय गेल ने शानदार फिफ्टी जड़ी और इसके साथ ही गेल टी 20 में 14000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं.

Advertisement

आपको बता दें मैच में एरॉन फिंच की कप्‍तानी वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि फिंच का यह फैसला गलत साबित हुआ और टीम ने 6 विकेट खोकर 141 रन का स्‍कोर खड़ा किया.

जिसमें सबसे ज्‍यादा 33 रन पांचवें नंबर पर उतरे बल्‍लेबाज मोइजेस हेनरिक्‍स ने बनाये. उन्‍होंने अपनी 29 गेंदों की पारी में दो छक्‍के लगाए. उनके अलावा कप्‍तान फिंच ने 31 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 30 रन बनाए.

एश्‍न टर्नर ने 22 गेंदों पर 24 और ओपनर व विकेटकीपर बल्‍लेबाज मैथ्‍यू वेड ने 16 गेंदों पर 23 रन का योगदान दिया. वेस्‍टइंडीज के लिए हेडन वॉल्‍श ने 4 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट हासिल किये. जवाब में आसान से लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्‍टइंडीज को पहला विकेट 4 रन के स्कोर पर गिरा.

इसके बाद क्रिस गेल ने मोर्चा संभाला और दूसरे विकेट के तौर पर जब लेंडल सिमंस आउट हुए तब टीम का स्‍कोर 42 रन था. इसके बाद कप्‍तान निकोलस पूरन और गेल के बीच तीसरे विकेट के लिए 67 रन की अहम साझेदारी हुई.

इस दौरान गेल ने शुरुआती 32 रन 28 गेंदों पर बनाए लेकिन इसके बाद जब वो आउट हुए तो गेल 38 गेंदों पर 67 रन ठोक चुके थे. उन्‍होंने अपनी पारी के दौरान 7 गगनचुंबी छक्‍के और 4 चौके लगाए.

Imageगेल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आये ड्वेन ब्रावो 7 रन बनाकर आउट हुए. आपको बता दें गेल ने स्पिनर एडम जंपा के एक ओवर में लगातार 3 छक्के जड़े. इन्हीं 3 छक्कों को जमाते हुए वो T20 क्रिकेट में 14000 रन पूरे करने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज भी बन गये हैं.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *