Advertisement

फिल्म जगत के लिए अफेयर, शादी और तलाक की बातें शुरुआती अरसे से ही आम रही है।

Advertisement

हिंदी सिनेमा और आज के बॉलीवुड में एक बस यही चीज है जो आज तक भी नहीं बदली है। किसी अभिनेता और अभिनेत्री का नाम अफेयर को लेकर कब चर्चा में आ जाए कुछ भी नहीं कहा जा सकता।

ऐसे में शादी के बाद भी अफेयर और फिर बिना तलाक के दूसरी शादी इन स्टार्स के लिए कोई टेढ़ी खीर नहीं है। बात करेंगे फिल्म जगत से जुड़े उन 5 हस्तियों की जो शादी के बाद बिना तलाक लिए दूसरी शादी करने में पीछे नहीं रहे. आइए जानते हैं इनके बारे में-

धर्मेन्द्र
इस कड़ी में सबसे पहले बात करेंगे पुराने जमाने के सुपरहिट अभिनेता और हीमैन धर्मेंद्र की। धर्मेंद्र की पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है। पहली शादी से धर्मेंद्र के दो बेटे सनी और बॉबी हैं, लेकिन शादीशुदा होने के बाद भी धर्मेंद्र का दिल हिंदी सिनेमा की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी पर आ अटका। वहीं, अभिनेता की पहली पत्नी इस अफेयर से बेहद दुखी थीं, लेकिन धर्मेंंद्र पर इस बात का कोई असर नहीं था। उन्होंने प्रकाश से बिना तलाक लिए हेमा से धर्म बदलकर शादी कर ली।

राज बब्बर
धर्मेंद्र के बाद बात करेंगे एक और अभिनेता राज बब्बर की। राज बब्बर अभिनेता होने के साथ-साथ सक्रिय राजनीति में एक राजनेता भी हैं। खैर, राज बब्बर पहले से ही शादीशुदा थे और उनकी पहली पत्नी का नाम नादिरा है। राज बब्बर भी शादीशुदा होने के बाद अपने दिल को संभाल नहीं पाए और खूबसूरत अभिनेत्री स्मिता पाटिल को इसे दे बैठे। वहीं, नादिरा ने ठान ली थी कि वह राज को तलाक नहीं देंगी। ऐसे में राज बब्बर ने भी नादिरा की कोई परवाह ना करते हुए बिना तलाक लिए स्मिता से शादी कर ली। स्मिता से उन्हें एक बेटा प्रतीक बब्बर हुआ। बता दें कि बेटे के जन्म के कुछ समय बाद ही स्मिता चल बसीं।

सलीम खान

ये हैं वो बॉलीवुड 'Step Moms', जिनकी अपने बच्चों के साथ हैं खास बॉन्डिंग! - 7 stepmoms of bollywood who unique bond with their stepchildren-mobileइस कड़ी में अभिनेता ही नहीं बल्कि फिल्म स्क्रिप्ट राइटर, मशहूर लेखक और बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान के पिता सलीम खान का नाम भी आता है। सलीम ने पहले सलमा खान से शादी की थी। इस शादी से उन्हें तीन बेटे सलमान, अरबाज और सुहैल खान हुए थे। इसके बाद सलीम का दिल अभिनेत्री और मशहूर डांसर हेलन पर फिसल गया। सलीम ने पहली पत्नी सलमा की सहमति से हेलन से शादी कर ली।

संजय खान
हिंदी सिनेमा के मोस्ट हैंडसम अभिनेताओं में से एक संजय खान का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। संजय ने पहले जरीन कटरक से शादी की लेकिन इसके 10 साल बाद ही उनका नाम फिल्म जगत की जानी-मानी अभिनेत्री जीनत अमान से जुड़ने लगा। ऐसे में संजय भी बिना तलाक लिए दूसरी शादी करने में पीछे नहीं रहे। लेकिन उनकी यह शादी दो साल के अंदर ही दम तोड़ गई।

महेश भट्ट
आखिर में बात करेंगे बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता महेश भट्ट की जिन्होंने पहले किरण से शादी की थी। पहली शादी से उन्हें बेटी पूजा भट्ट हुई जो 90 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्री रह चुकी हैं। बता दें कि महेश का नाम पहले मशहूर और सुपरहिट अभिनेत्री परवीन बाबी से जुड़ा लेकिन ये रिश्ता ज्यादा लंबा ना चल सका। इसके बाद महेश ने पहली पत्नी किरण को तलाक दिए बिना मुस्लिम धर्म अपनाकर अभिनेत्री सोनी राजदान से शादी रचा ली। सोनी से महेश को दो बेटियां हुईं जिसमें से एक आलिया भट्ट फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ गई हैं।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *