Advertisement

पाकिस्तान (Pakistan) की टीम इंग्लैंड दौरे पर है.

Advertisement

इस दौरे पर उसे इंग्लैंड की टीम से व्हाइट बॉल सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 8 जुलाई से हो रही है. पर उससे पहले पाकिस्तानी टीम ने एक इंट्रा स्क्वॉयड मैच खेला जिसमें बाबर आजम की कप्त्तानी वाली टीम विजयी रही.

टीम को जीत दिलाने में खुद बाबर आजम का बड़ा हाथ रहा जिन्होंने शतक ठोका. उन्होंने इंजमाम-उल-हक के भतीजे और पाकिस्तानी टीम के ओपनर इमाम उल हक के साथ मिलकर मैच में जीत की पटकथा लिखी. आपको बता दें ये मुकाबला डर्बी (Derby) में खेला गया.

मुकाबले के लिए पाक की पहली बाबर आजम की टीम थी और दूसरी शादाब खान की टीम. मुकाबले में पहले बाबर आजम की टीम ने बल्लेबाजी की और इसने 50 ओवर में 5 विकेट पर 364 रन बनाए. इसमें बाबर आजम का योगदान 100 रन का रहा

इमाम-उल-हक ने 85 रन बनाए तो सलमान अली आगा ने 59 रन की बेशकीमती पारी खेली. अब शादाब खान की टीम के आगे जीत के लिए 365 रन बनाने की विशाल चुनौती थी. लेकिन इस पहाड़ जैसे लक्ष्य के आगे शादाब खान की पूरी टीम 200 रन पर ही ऑल आउट हो गई.

शादाब इलेवन की ओर से अब्दुल्लाह शफीक को छोड़ बाकी किसी बल्लेबाज ने विकेट पर जमने की कोशिश नहीं की. अब्दुल्लाह शफीक ने शादाब इलेवन की ओर से अकेले 106 रन बनाए. बाबर आजम इलेवन ने ये मैच 164 रन के बड़े अंतर से जीता.

मैच में बाबर आजम की टीम के सिर्फ दो गेंदबाजों ने मिलकर 7 विकेट चटकाए. इसमें उस्मान कादिर ने 4 विकेट लिए तो मोहम्मद हसनेन ने 3 विकेट चटकाए. इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले डर्बी में खेला गया ये मुकाबला पाक टीम को सही प्लेइंग इलेवन चुनने के लिहाज से अहम रहेगा.

गौरतलब है कि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 T20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. वनडे सीरीज के मुकाबले 8 जुलाई, 10 जुलाई और 13 जुलाई को होंगे. जबकि T20 सीरीज के मैच 16 जुलाई, 18 जुलाई और 20 जुलाई को खेले जाएंगे.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *