बाबर आजम ने ठोका तूफानी शतक, तोड़ा रोहित-कोहली का रिकॉर्ड, बने पाक के नंबर 1 बल्लेबाज – The Focus Hindi

बाबर आजम ने ठोका तूफानी शतक, तोड़ा रोहित-कोहली का रिकॉर्ड, बने पाक के नंबर 1 बल्लेबाज

PAK vs AUS मैच में पाक के कप्तान बाबर आजम ने शतक जड़कर इतिहास रच दिया. 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट कराची में खेला जा रहा है. आपको बता दें इससे पहले रावलपिंडी में खेला गया टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था.

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 556 रन बनाकर घोषित की थी. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहली इनिंग में ख्वाजा ने शानदार शतक ठोका था. ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा ने 169 रन बनाए. वहीं ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी शतक से चूक गए और 93 रन बनाकर आउट हो गए.

जवाब में पाकिस्तान की पहली पारी 148 रन पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट और स्वेपसन ने 2 विकेट हासिल किये. दूसरी पारी ऑस्ट्रेलिया ने 97/2 रन पर घोषित की.

इस तरह पाक को जीत के लिए आखिरी पारी में 506 रन का लक्ष्य मिला. पाकिस्तान की टीम ने शुरुआती विकेट जल्दी गंवा दिए. कप्तान बाबर आजम ने मोर्चा संभालते हुए शतक जड़ा. बाबर आजम ने 12 चौके जड़ते हुए शतक पूरा किया.

1- ICC WORLD TEST CHAMPIONSHIP, 2021-2023 में बाबर आजम ने सर्वाधिक रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा (465 रन) को पीछे छोड़ा.

2- ICC WORLD TEST CHAMPIONSHIP, 2021-2023 में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने के मामले में कोहली को पीछे छोड़ा. करियर का 6वां शतक जड़ने वाले बाबर ICC WORLD TEST CHAMPIONSHIP, 2021-2023 पाकिस्तान की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं.

Leave a Comment