बाबर आजम ने खत्म की कोहली की बादशाहत, टूट गया 1013 दिनों का रिकॉर्ड, अद्भुत रिकॉर्ड बना रचा इतिहास - The Focus Hindi

बाबर आजम ने खत्म की कोहली की बादशाहत, टूट गया 1013 दिनों का रिकॉर्ड, अद्भुत रिकॉर्ड बना रचा इतिहास

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

इंडिया-आयरलैंड टी 20 सीरीज के बाद ICC ने लेटेस्ट टी-20 रैंकिंग की घोषणा कर दी है. पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) नंबर 1 पर कायम हैं तो वहीं भारतीय दिग्गज विराट कोहली (Virat Kohli) आईसीसी टी-20 रैंकिंग के टॉप 10 से बाहर हो गए हैं.

Advertisement

आईसीसी द्वारा जारी टॉप 10 लिस्ट में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान हैं तो वहीं नंबर 3 पर साउथ अफ्रीका के एडन मार्क्रम मौजूद हैं. नंबर 4 पर डेविड मलान काबिज हैं. ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच नंबर 5 पर अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं.

नवीन रैंकिंग में नंबर 6 पर डेवॉन कॉन्वे तो वहीं भारत के ईशान किशन नंबर 7 पर मौजूद हैं. नंबर 8 पर श्रीलंका के पाथुम निसानका मौजूद हैं. नंबर 9 पर मार्टिन गप्टिल और रासी वान डर डुसेन को जगह दी गई है.

बाबर आजम ने टी 20 रैंकिंग में रचा इतिहास

To Evaluate Babar Azam With The Likes Of Steve Smith, Joe Root Or Virat  Kohli Will Be Unfair – Mohammed Shami - Crickettrबल्लेबाजी के मोर्चे पर बाबर भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली को लगातार पछाड़ रहे हैं लेकिन अब आईसीसी रैंकिंग में भी उनके आगे लगातार निकलते जा रहे हैं. अब बाबर टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में लगातार सबसे ज्यादा दिनों तक नंबर वन पर रहने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. बाबर अबतक T20I में कुल 1,025 दिनों तक लगातार नंबर वन की कुर्सी पर विराजमान हैं.

बता दें कि विराट कोहली के नाम टी-20 रैंकिंग में कुल 1013 दिनों तक नंबर वन की कुर्सी पर विराजमान होने का रिकॉर्ड दर्ज था, जो अब बाबर ने अपने नाम कर लिाय है. वहीं, इस मामले में नंबर 3 पर केविन पीटरसन हैं जो नंबर एक पर टी-20 रैकिंग में 729 दिनों तक रहे थे.

आपको बता दें बाबर आजम दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं जो तीनों फॉर्मेट में आईसीसी रैंकिंग में टॉप 5 में बने हुए हैं. बाबर वनडे और टी20 रैंकिंग में नंबर 1 हैं और टेस्ट में उनकी रैंकिंग 4 है.

Advertisement

Leave a Comment