बाबर आजम ने खत्म किया सूखा, 70 साल बाद पाक सरजमी पर रचा इतिहास, दोहरा शतक जड़कर.... - The Focus Hindi

बाबर आजम ने खत्म किया सूखा, 70 साल बाद पाक सरजमी पर रचा इतिहास, दोहरा शतक जड़कर….

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

कराची में खेले जा रहे सीरीज के दुसरे टेस्ट मैच में पाक ने वापसी की. पाकिस्तान ने ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खराब शुरुआत से उबरते हुए दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन 2 विकेट पर 192 रन बना लिए हैं. चौथे दिन का खेल खत्म होने पर बाबर आजम 102 रन और शफीक 71 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए है.

Advertisement

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 21 रन पर ही दो विकेट गंवा दिए थे. आपको बता दें ऑस्‍ट्रेलिया ने 9 विकेट पर 556 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की थी. जवाब में पाकिस्‍तान की पहली पारी 148 रन पर ही पवेलियन लौट गयी थी. ऑस्‍ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 97 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित की.

मैच को जीतने के लिए पाकिस्तान को अब भी 314 रन की जरूरत है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम को मैच के आखिरी दिन 8 विकेट की जरूरत है. बाबर आजम पाकिस्तान के 70 साल के टेस्ट इतिहास में पाक सरजमी पर चौथी पारी में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं.

Imageवहीं चौथी पारी में शतक जड़ने वाले दुसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं. इनसे पहले 2007 में युनुस खान ने भारत के विरुद्ध कोलकाता में शतक जड़ा था.

दोहरा शतक जड़कर रच सकते हैं इतिहास

अगर बाबर आजम दोहरा शतक बना देते हैं तो वह चौथी पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज बन जायेंगे. आपको बता दें बाबर आजम ने अपना पिछला टेस्‍ट शतक फरवरी 2020 में बांग्‍लादेश के खिलाफ जड़ा था.

Advertisement

Leave a Comment