बाबर आजम के सिर सजा टी 20 रैंकिंग का ताज, इंग्लिश बल्लेबाज ने 144 खिलाड़ियों को पछाड़ा, देखें टॉप 10 लिस्ट - The Focus Hindi

बाबर आजम के सिर सजा टी 20 रैंकिंग का ताज, इंग्लिश बल्लेबाज ने 144 खिलाड़ियों को पछाड़ा, देखें टॉप 10 लिस्ट

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

बाबर आजम की कप्तानी में पाक टीम निरंतर बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं. बाबर आजम का प्रदर्शन बतौर कप्तान और बल्लेबाज काबिलेतारीफ रहा है. हाल ही में ICC द्वारा जारी नवीन रैंकिंग में बाबर आजम का जलवा देखने को मिला.

Advertisement

पाक कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने 7 दिन के भीतर ही टी20 में खोई अपनी बादशाहत हासिल कर ली. पाक कप्तान बाबर आजम दोबारा टी 20 के नंबर-1 बल्लेबाज बन गए. बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में शानदार 79 रन की पारी खेली थी.

इस मैच में बाबर आजम ने अपने सलामी जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के साथ पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 158 रन जोड़े थे. बाबर आजम को इस पारी का इनाम रैंकिंग में नंबर 1 स्थान के साथ मिला. वहीं पाक के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) भी इस साल जबरदस्त फॉर्म में हैं.

रिजवान को भी ताजा जारी टी20 रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है. नवीन रैंकिंग में रिजवान करियर के सर्वश्रेष्ठ 798 रेटिंग अंक के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं.

Imageइसके अलावा इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने 144 पायदान की छलांग लगायी और वह अब 27वें स्थान पर पहुंच गये. लिविंग्स्टोन चार साल पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने डेब्यू के बाद महज आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

Advertisement

Leave a Comment