Advertisement

क्रिकेट जगतं में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके पिता या बेटे ने भी क्रिकेट में जौहर दिखाए हैं . क्रिकेट जगत की कई ऐसे बाप- बेटे की जोड़ी के बारे में बता रहे है। जिनपर ये डायलॉग फिट बैठता है बाप शेर तो बेटा सवा शेर। जी हां दोस्तों आप भी इन खिलाड़ियों के बारे में जान लीजिये

Advertisement

1. इफ्तिखार अली खान पटौदी
दोस्तों आपकी जानकरी के लिए बता दे की भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी इफ्तिखार अली खान पटौदी ने इंग्लैंड और भारत दोनों की तरफ से मैच खेले हैं। लेकिन दोस्तों इनके बेटे और सैफ अली खान के पिता मंसूर अली खान पटौदी ने भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी भी की है। इफ्तिखार अली से ज्यादा नाम उनके बेटे मंसूर अली ने कमाया था।

2. लाला अमरनाथ
दोस्तों आपको बता दे की भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी लाला अमरनाथ और उनके बेटे मोहिंदर अमरनाथ ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मैच खेले हैं। लाला अमरनाथ ने भारत की तरफ से कुल 42 टेस्ट मैच खेले हैं और लेकिन दोस्तों उनके बेटे ने मोहिंदर अमरनाथ में भारत की तरफ से 69 टेस्ट मैच खेले थे।

3. विजय मांजरेकर
दोस्तों आपकी जानकरी के लिए बात दे की विजय मांजरेकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज रहे हैं इन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से 55 टेस्ट मैच खेले हैं। दोस्तों विजय मांजरेकर के बेटे संजय मांजरेकर ने भारत की तरफ से 37 टेस्ट और 74 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया।

4. योगराज सिंहYograj Singh apologizes for controversial statement Fans trolled Yuvraj Singh tooयोगराज सिंह के बेटे युवराज सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम में बहुत नाम कमाया है। योगराज सिंह ने भारत की तरफ से 1 टेस्ट और 6 वनडे मैच खेले हैं जबकि युवराज सिंह ने भारत की तरफ से कई मैच खेले हैं।

5- जोनी बेयरस्टॉ व डेविड बेयरस्टॉ
डेविड बेयरस्टॉ इंग्लैंड के 80 के दशक के क्रिकेटर रहे हैं. उन्होने इग्लैंड के लिए 4 टेस्ट औऱ 21 वनडे मैच खेले. वहीं उनके बेटे जॉनी बेयरस्ट्रॉ पिछले कई सालों से इंग्लिश टीम के प्रमुख बल्लेबाज बने हुए हैं.

6- हनीफ मोहम्मद
शोएब मोहम्मद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज हनीफ मोहम्मद ने अपने करियर में 55 टेस्ट मैच खेला। जिसमें 43.98 की शानदार एवरेज से उन्होंने 3915 बनाए। वहीं उनके बेटे शोएब मोहम्मद ने 45 टेस्ट मैच में 2705 रन बनाए।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *