Advertisement

3 मैेंचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश ने श्रीलंका को  103 रनों से हराकर श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इस जीत के साथ ही बांग्लादेश वर्ल्ड कप सुपर लीग के पॉइंट्स टेबल पर पहले पायदान पर पहुंच गया है.

Advertisement

इस मैच के पहले इंग्लैंड, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खाते में 40-40 पॉइंट्स थे. जहां बेहतर नेट रन रेट के चलते इंग्लैंड पहले, पाकिस्तान दूसरे, ऑस्ट्रेलिया तीसरे और बांग्लादेश चौथे पायदान पर विराजमान था.

लेकिन ढाका में श्रीलंका के विरुद्ध दूसरी जीत हासिल करते ही बांग्लादेश को 10 अंक और हासिल हुए. इस तरह वे 50 अंकों से साथ वर्ल्ड कप सुपर लीग में नंबर 1 बन गए. दूसरी तरफ श्रीलंका सबसे नीचे 12वें पायदान पर हैं. पेनल्टी के 2 अंक काटने के बाद उनके खाते में -2 अंक हैं.

वर्ल्ड कप सुपर लीग (World Cup Super League) के पॉइंट्स टेबल पर भारतीय टीम आठवें पायदान पर है. इस दौरान उन्होंने 6 मुकाबले खेले हैं. जिसमें से उनको तीन मैचों में जीत और तीन में हार मिली है. तीन के जीत के भारत के पास 30 अंक होते हैं.Imageलेकिन पेनल्टी का एक पॉइंट्स कम करने के बाद टीम इंडिया के खाते में 29 पॉइंट्स शेष है. 30-30 पॉइंट्स के साथ न्यूजीलैंड पांचवें, अफगानिस्तान छठे और वेस्टइंडीज सातवें पायदान पर है.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *