बांग्लादेश ने रचा इतिहास, बनाया वनडे 2022 का सबसे बड़ा स्कोर, अफगानिस्तान को रौंद 2-0 से जीती सीरीज - The Focus Hindi

बांग्लादेश ने रचा इतिहास, बनाया वनडे 2022 का सबसे बड़ा स्कोर, अफगानिस्तान को रौंद 2-0 से जीती सीरीज

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

बांग्लादेश की टीम ने अफगानिस्तान की टीम को रौंदकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की. बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में अफगानिस्तान (Afghanistan) को 88 रनों से पराजित किया. मैच में पहले खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने 4 विकेट पर 306 रन बनाए.

Advertisement

जवाब में खेलते हुए अफगानिस्तान की टीम 46वें ओवर की पहली गेंद पर 218 रन बनाकर सिमट गयी. शतकीय पारी खेलने वाले लिटन दास को मैन ऑफ द मैच चुना गया. मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया.

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल जल्दी आउट हो गए. वहीं शाकिब अल हसन 20 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद मुशफिकुर रहीम और लिटन दास ने मोर्चा संभाला और जबरदस्त बल्लेबाजी की. लिटन दास 136 रन बनाकर आउट हुए.

वहीँ रहीम शतक के करीब जाकर 86 रन के स्कोर पर आउट हो गए. इस तरह बांग्लादेश टीम 4 विकेट पर 306 रन बनाने में सफल रही. अफगानिस्तान के लिए फरीद अहमद ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये.

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही. रहमत शाह ने 52 और नजीबुल्लाह जाद्रान ने 54 रन बनाए. निचले क्रम से मोहम्मद नबी ने 32 और राशिद खान ने 29 रन बनाए लेकिन ये रन नाकाफी थे.

अफगानिस्तान की टीम 218 रन पर सिमट गई. बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद और शाकिब अल हसन ने 2-2 विकेट हासिल किये.

Advertisement

Leave a Comment