Advertisement

जिंदगी का सफर कब थम जाये कुछ नहीं कहा जा सकता|

Advertisement

हाल ही में बॉलीवुड के दिग्गज सेलेब्रेटी सिद्धार्थ शुक्ला की आ’कस्मिक मौ’त ने सबको स्तब्ध कर दिया था| सिद्धार्थ ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकार भी बहुत कम उम्र में ही इस दुनिया से रुखसत हो गये| आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कम उम्र में ही दुनिया छोड़ गये| आइये जानते हैं इनके बारे में-

सुशांत सिंह राजपूत

Sidharth Shukla (सिद्धार्थ शुक्ला) के निधन के बाद लोगों को जिस सितारे की याद आई वो थे Sushant Singh Rajput (सुशांत सिंह राजपूत)। साल 2020 में Sushant Singh Rajput (सुशांत सिंह राजपूत) का निधन हुआ था। Sushant Singh Rajput (सुशांत सिंह राजपूत) सिर्फ 34 साल के थे।

सिद्धार्थ शुक्ला
टीवी के पॉपुलर अभिनेता Sidharth Shukla (सिद्धार्थ शुक्ला) के निधन के गम से उनके चाहने वाले अभी तक उबर नहीं पाए हैं। बीते महीने 2 सितबंर को Sidharth Shukla (सिद्धार्थ शुक्ला) की दिल की धड़कनें थम गई थी। सिर्फ 40 साल की उम्र में Sidharth Shukla (सिद्धार्थ शुक्ला) का निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ।

गुरूदत्त
बॉलीवुड के दिग्गज और सफल अभिनेता गुरूदत्त की मौ’त आज भी एक अनसुलझी पहली की तरह है। अत्यधिक शराब के बाद नींद की गोलियों का सेवन उनकी असामयिक मौत की वजह बना। बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में अभिनय करने वाले गुरूदत्त सिर्फ 39 साल के थे, जब वह दुनिया से रुख्सत हो गए थे।

दिव्या भारती
बॉलीवुड अभिनेत्री Divya Bharti (दिव्या भारती) की मौ’त भी आज तक एक पहेली ही बनी हुई है। छोटी सी उम्र में ही Divya Bharti (दिव्या भारती) ने स्टारडम की बुलंदियों को छुआ था। 19 साल की उम्र में Divya Bharti (दिव्या भारती) एक हादसे का शिकार हुई और दुनिया को अलविदा कह गयी।

मधुबाला
बॉलीवुड फिल्मों की बेमिसाल खूबसूरती की मल्लिका Madhubala (मधुबाला) को ‘वीनस ऑफ हिन्दी सिनेमा’ कहा जाता है। अफसोस Madhubala (मधुबाला) की जिंदगी का सफर बेहद छोटा रहा। 14 फरवरी को 1933 को जन्मी Madhubala (मधुबाला) ने 23 फरवरी 1969 को महज़ 36 साल की उम्र में दम तोड़ दिया था।

Birthday Special: 'मुगल-ए-आजम' की 'अनारकली' जिसकी मोहब्बत और खूबसूरती को  कभी नहीं भुलाया जा सका | Filmynismस्मिता पाटिल
राज बब्बर से शादी करने के बाद Smita Patil (स्मिता पाटिल) को होम-ब्रेकर का टैग दिया गया था। जिसकी वजह से Smita Patil (स्मिता पाटिल) काफी दुखी भी हुई थीं। Smita Patil (स्मिता पाटिल) का निधन, बेटे प्रतिक बब्बर को जन्म देने के बाद कुछ मेडिकल कॉम्पिलेकशन की वजह से हो गया था। आपको बता दें उस वक्त Smita Patil (स्मिता पाटिल) की उम्र महज 31 साल थी।

मीना कुमारी
बला की खूबसूरत एक्ट्रेस Meena Kumari (मीना कुमारी) को हिन्दी सिनेमा ‘ट्रैजेडी क्वीन’ कहा जाता था। महज 38 साल की उम्र में Meena Kumari (मीना कुमारी) ने लिवर सिरोसिस बीमारी की वजह से दम तोड़ दिया था।

गीता बाली
Geeta Bali (गीता बाली) बॉलीवुड की सबसे शानदार अभिनेत्रियों में से एक थीं। Geeta Bali (गीता बाली) के स्टारडम का सफर भी बेहद छोटा रहा। Geeta Bali (गीता बाली) के लिए चेचक की बीमारी जानलेवा साबित हुई थीं। 21 जनवरी 1965 को Geeta Bali (गीता बाली) इस दुनिया को अलविदा कह गई थीं।

तरुणी सचदेव
चाइल्ट एक्टर तरुणी सचदेव को फैंस आज भी ‘रसना गर्ल’ के तौर पर याद करते हैं। तरुणी ने फिल्म ‘पा’ में अमिताभ बच्चन की दोस्त का किरदार भी निभाया था। 14 मई 2012 को 14वें जन्मदिन के मौके पर ही तरुणी का निधन हो गया था।

जिया खान
बॉलीवुड की अभिनेत्री जिया खान ने2013 में सिर्फ 25 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *