बल्लेबाजों ने फेरा पानी, फिर गेंदबाज ने अकेले 9 विकेट लेकर लिखी जीत की कहानी : VIRAL VIDEO – The Focus Hindi

बल्लेबाजों ने फेरा पानी, फिर गेंदबाज ने अकेले 9 विकेट लेकर लिखी जीत की कहानी : VIRAL VIDEO

इंग्लिश गेंदबाज लियाम नॉरवेल ने कमाल कर दिया. उन्होंने अकेले दम पर अपनी टीम वारविकशर को जीत दिला दी. नॉरवेल ने जीत दिलाने के साथ ही अपनी टीम को बचा भी लिया है. दरअसल काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन वन के मुकाबले में हैंपशर को वारविकशर ने 139 रन का मामूली लक्ष्य दिया था. बल्लेबाजों ने तो उम्मीदों पर पानी फेर दिया था. हैंपशर के लिए जीत आसान दिख रही थी, मगर इसके बाद मैदान पर जो हुआ, उसके बारे में शायद किसी ने सोचा भी नहीं था. लियाम ने कोहराम मचा दिया.

लियाम के तूफान में हैंपशर की टीम उड़ गई. उन्होंने अकेले ही चौथी पारी में 9 विकेट लेकर मामूली से नजर आने वाले लक्ष्य को बचा लिया. हालांकि वारविकशर की जीत से यॉर्कशर को नुकसान हो गया. उन्होंने 62 रन पर 9 विकेट लेकर अपनी टीम को 5 रन से जीत दिला दी.

लियाम ने लिए कुल 13 विकेट

लियाम की तूफानी गेंदबाजी का सामना अकेले सिर्फ निक गब्सिन ही कर पाए. उन्होंने 46 रन की पारी खेली. 9 बल्लेबाजों की पारी तो 15 रन से ऊपर भी नहीं बढ़ पाई. मुकाबले की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए वारविकशर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 272/4 पर अपनी पहली पारी घोषित की.

हैंपशर से पिछड़ गई थी वारविकशर

हैंपशर ने इसके बाद 311 रन बनाकर पहली पारी में बढ़त हासिल कर ली. पहली पारी में पिछड़ने के बाद वारविकशर की दूसरी पारी भी महज 177 रन पर ही सिमट गई. वारविकशर के बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे. घटिया बल्लेबाजी के बाद मुकाबला हैंपशर के खाते में जाता नजर आ रहा था.

लियाम ने टीम को बचाया

हैंपशर को 139 रन का लक्ष्य मिला, मगर लियाम के सामने पूरी टीम 133 रन पर ही सिमट गई. वारविकशर के रॉब यट्स ने पहली पारी में शतक जड़ते हुए 104 रन बनाए् लियाम ने इस मुकाबले में कुल 13 विकेट लिए. डिवीजन वन में बने रहने के लिए वारविकशर को हर हाल में जीत चाहिए थी और ऐसे में लियाम ने टीम को बाहर होने से बचा लिया. वारविकशर की जीत के साथ ही यॉर्कशर की टीम डिवीजन वन से बाहर हो गई है.

Leave a Comment