फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने के लिए इन 8 स्टार्स ने बदला अपना सरनेम – The Focus Hindi

फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने के लिए इन 8 स्टार्स ने बदला अपना सरनेम

बॉलीवुड जिसने समय के साथ हमे लगातार कई सुपरस्टार्स दिए है। यहां के स्टार्स में टैलेंट की कोई कमी नहीं है। पर कई बार उनकी किस्मत उनका साथ नहीं देती है। और कई बार इन स्टार्स को ज्यादा काम न मिलने के कारण से गुमनाम हो जाते है। आज हम ऐसे ही स्टार्स की लिस्ट ले कर आए है। जो अपना नाम बदलकर इस समय फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे है। और अपना सरनेम बदलने के वजह से ही वो आज नाम कमा पाए है।

1 कार्तिक आर्यन

बहुत कम ही लोग जानते होगे की इस समय के मशहूर सुपरस्टार कार्तिक आर्यन ने भी अपना नाम बदला हुआ है। उनका असली नाम कार्तिक तिवारी है। कार्तिक आज कल अपनी फेमस फिल्म भूल भुलैया के लिए छाए हुए।

2 सनी लियोन

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेत्री सनी लियोन ने भी बॉलीवुड में काम करने से पहले अपना नाम बदलकर काम करना शुरू किया है। इनका असली नाम करनजीत कौर वोहरा है। लेकिन वो पूरी दुनिया में सनी लियोन के नाम से फेमस है।

3 अमिताभ बच्चन

शायद पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शायद ही कोई ये जानता हो को बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन का असली नाम इंकलाब श्रीवास्तव है।

4 श्री देवी

बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार जिन्हे बॉलीवुड की क्वीन भी कहा जाता है उनका भी असली नाम श्री देवी नही है। उनका असली नाम श्री अम्मा येंगर अय्यपन था। आज ये अभिनेत्री हमारे बीच मौजूद नहीं है।

5अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार ने भी बॉलीवुड में अपना नाम बदलकर काम किया है। उनका असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है।

6 मल्लिका शेरावत

बॉलीवुड की सबसे बोल्ड और सेक्सी अभिनेत्रियों में से एक मल्लिका शेरावत का नाम भी असली नही है। उनका असली नाम रीमा लांबा है। वो अपने पिता के सरनेम की जगह अपने माता के सरनेम का इस्तेमाल करती है।

7 दिलीप कुमार

80 90 के दशक के सुपरस्टार दिलीप कुमार ने भी अपना नाम बदलकर यह पर काम किया था। दिलीप कुमार पाकिस्तानी थे और इनका नाम युसूफ सरवर खान था।

8 कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ का असली नाम केट तुर्कोटे है और आज के समय में पूरी दुनिया इन्हे कैटरीना कैफ के नाम से ही जानती है। और ये अपनी एक्टिंग और स्टंट के लिए बहुत फेमस है।

Leave a Comment