फातिमा सना शेख ने ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद क्यों अपनाया इ’स्लाम धर्म, वजह आई सामने – The Focus Hindi

फातिमा सना शेख ने ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद क्यों अपनाया इ’स्लाम धर्म, वजह आई सामने

बॉलीवुड कलाकार आमिर खान और किरण राव के बीच हुए अचानक तलाक के बाद से ही लगातार बॉलीवुड की उभरती हुई अदाकारा फातिमा सना शेख का नाम सुर्खियों में चल रहा है।

तो चलों आज हम अभिनेत्री के जीवन से जुड़ी ऐसी जानकारी देते हैं जिनके बारे में आपने पहले कभी नहीं जाना होगा। अभिनेत्री की बात की जाए तो वह मूल रूप से एक ब्राह्मण परिवार से संबंध रखती है।

लेकिन इसके बाद भी उनका नाम एक मुस्लिम लड़की के नाम के जैसा रखा गया है। इसके पीछे भी एक इंटरेस्टिंग कहानी है तो चलो आज आपको बताते हैं फातिमा सना शेख के जीवन से जुड़ी बहुत सी ऐसी बातें जिनसे बहुत लोग आज तक अनजान है। अभिनेत्री के पिता ब्राह्मण परिवार से संबंध रखते हैं। उनका नाम विपिन शर्मा है जो जम्मू के ब्राह्मण परिवार से आते हैं।

लेकिन उनकी शादी मुस्लिम महिला तबस्सुम से हुई है। जिसके के कारण उनके घर में मु’स्लि’म ध’र्म ज्यादा माना जाता है और इसी वजह से अभिनेत्री का नाम भी फातिमा रखा गया। अभिनेत्री को एक्टिंग जुनून शुरू से ही था इतना ही नहीं उन्होंने बतौर बाल कलाकार कई बॉलीवुड फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखाइए उन्होंने हिंदी सिनेमा की चाची 420 के अलावा वन टू का फोर फिल्म में भी काम किया है।

Why was Fatima San Shaikh trending on social media recently?लेकिन आज वे हिंदी सिनेमा की उभरती हुई अदाकारा है जिन्होंने आमिर खान के साथ सुपर डुपर हिट फिल्म दंगल में काम किया था जो साल 2016 में रिलीज हुई थी। इस दौरान फातिमा ने आमिर की बेटी का किरदार निभाया था और उन्होंने इस दौरान काफी वाहवाही लू’टी थी। इस फिल्म के बाद से ही फातिमा सना शेख ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ी पहचान बना ली थी। इतना ही नहीं इसके बाद उन्हें और भी कई फिल्मों के ऑफर मिले और मैं जल्द ही अपनी आने वाली नई फिल्मों में नजर आने वाली है।

फिल्म दंगल में कुश्ती कर सभी को अपनी अदाकारी का दीवाना बनाने वाली फातिमा के लिए इस रोल को पाना इतना आसान नहीं था। बता दे कि जब फिल्म में इस रोल।के लिए ऑडिशन चल रहे थे। तब तकरीबन 21 हजार लड़कियों ने ऑडिशन दिए थे। तब जाकर दो अभिनेत्रियों का चयन किया गया है जिनमें एक नाम फातिमा का भी था।

फातिमा ने अपने अब तक के करियर में बॉलीवुड फिल्मों के अलावा बतौर बाल कलाकार वीर फिल्मों में काम किया के अलावा उन्हें कई सीरियल में भी देखा गया है इतना ही नहीं फातिमा को फोटोग्राफी का भी काफी ज्यादा शौक रहा है। उन्होंने बहुत समय तक फोटोग्राफी का भी काम किया है जिसका उदाहरण उनके इंस्टाग्राम पर आप देख सकते हैं। लेकिन उन्होंने पिछले कुछ समय से अपना पूरा फोकस हिंदी सिनेमा पर ही दिया है।

खबरों की मानें तो आमिर खान की आने वाली फिल्म ठग्स ऑफ सरदार में भी उनके साथ में नजर आने वाली है और लगातार दोनों ही कलाकारों को लेकर खबरें चल रही है कि दोनों के बीच में फिल्मों के दौरान काफी ज्यादा नजदीकियां बढ़ गई है तो एक कारण यह भी हो सकता है कि आमिर खान ने अचानक ही अपनी पत्नी को त’ला’क दे दिया?

In Pictures: Top 5 Aamir Khan, Fatima Sana Shaikh on-screen and off-screen moments
जब से आमिर खान और किरण राव के तलाक के बीच में फातिमा सना शेख का नाम आया उसके बाद से वह लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। इतना ही नहीं फैंस अब उन्हें ट्रो’ल करने के साथ ही कई तरह के कमेंट भी कर रहे हैं। वही सब बातों में अपने नाम आने के बाद फातिमा ने अपना पक्ष रखते हुए एक इंटरव्यू में खुलकर अपने रिश्ते के बारे में बताया है।

इंटरव्यू के दौरान फातिमा ने अपना पक्ष रखते हुए बहुत कुछ कहां है उनका कहना है कि उन्होंने इतने ज्यादा कॉलेज का सामना फिल्म दंगल के दौरान भी नहीं किया था जब उनके प्रदर्शन को काफी तराशा गया था लेकिन जब से उनका नाम इस केस में जुड़ा है। उसके बाद से ही वह लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। उन्होंने कहा कि आज उनसे बहुत से ऐसे लोग सवाल कर रहे हैं जिनके बारे में वे कभी जानती ही नहीं थी, उन्होंने कहा एक पल में ही मुझे बदनाम कर दिया गया है। मेरे नाम को सोशल मीडिया के माध्यम से उछाला जा रहा है। मैं जिस चीज से जुड़ी नहीं हूं उसके लिए मुझे काफी कुछ सुनने को मिल रहा है।

Leave a Comment