फलस्तीन मामले पर इरफ़ान पठान बोले ‘अगर आपमें ज़रा भी इंसानियत है तो आप फलस्तीन में जो हो रहा है उसका’ – The Focus Hindi

फलस्तीन मामले पर इरफ़ान पठान बोले ‘अगर आपमें ज़रा भी इंसानियत है तो आप फलस्तीन में जो हो रहा है उसका’

रमज़ान महीने के आख़िरी के जुमा के रोज़ से फलस्तीन  में जारी हिंसा पर भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रहे इरफान पठान ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मानवता की दुहाई देते हुए कहा कि अगर आप में मानवता का लेश मात्र भी अंश है, आप इसका समर्थन नहीं करेंगे जो फिलस्तीन में हो रहा है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि मानवता का एक मात्र देश है और वह है सम्पूर्ण विश्व।

बता दें कि शुक्रवार को शुरु हुई इस हिंसा में अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है। इस हिंसा में दो इजरायली मारे गए हैं जबकि फलस्तीन  की ओर से 26 लोगों की जान जा चुकी है। लेकिन इसके बावजूद अपनी ज़मीन को इज़रायल से आज़ाद कराने के लिये संघर्ष कर रहे फलस्तीनियों के हौसले पस्त नहीं हुए हैं। हालांकि बीती राज मस्जिद अल अक़्सा के इर्द गिर्द मौजूद पेड़ों को इजरायल सेना द्वारा आग के हवाले कर दिया गया था लेकिन फलस्तीन  की ओर से अभी तक संघर्ष जारी है।

इजरायल द्वारा फलस्तीनियों पर हुए इस हमले को मुस्लिम जगत में निंदा हो रही है। तुर्की के कई शहरों में इस हमले के विरोध में प्रदर्शन हुए हैं। वहीं भारत में भी मुस्लिम धर्म गुरुओं द्वारा इस हमले की निंदा की गई है। इतना ही नहीं सीपीआई (एम) द्वारा भी इस हमले की निंदा की गई है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने दोनों पक्षों से इन हमलों को बंद करने के लिए कहा है।

Leave a Comment