Advertisement

बॉलीवुड की ‘देसी गर्ल’ प्रियंका चोपड़ा को आज कौन नही जानता. उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और टैलेंट से ना सिर्फ देश में बल्कि विदेश में भी अपनी एक खास जगह बनाई हैं. उन्होंने अपने हुनर का झंडा हर जगह फहराया हैं और उनकी खूबसूरती और एक्टिंग के लोग का’य’ल हैं.

Advertisement

लेकिन क्या आप जानते हैं कि “प्रियंका चोपड़ा” के अलावा बॉलीवुड में ऐसे कई और सितारें हैं जिन्होंने हॉलीवुड में अपने एक्टिंग का लो’हा मनवाया हैं और हमारे देश का नाम रोशन किया हैं. आज हम आपको उन्ही सितारों के बारे में बताएंगे जिनके अभिनय के दीवाने विदेश के लोग भी हैं।

अमिताभ बच्चन
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम अमिताभ बच्चन का हैं. यूं तो अमिताभ बच्चन के देश विदेश हर जगह करोड़ों फैन्स हैं पर क्या आप जानते हैं कि अमिताभ ने हॉलीवुड के बेहद मशहूर और ऑस्कर विजेता लियोनार्डो दी कैप्रियो के साथ भी काम किया हैं.

साल 2003 में आई हॉलीवुड मूवी “द ग्रेट ग्रेटसबोय” में अमिताभ नेएक कैमिया रोल किया था. हालांकि उनका यह रोल काफी छोटे समय के लिए था मगर उस छोटे वक्त में ही लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया था.

ऐश्वर्या राय बच्चन
बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन की खूबसूरती के यूं तो हर जगह चर्चे हैं. उनकी एक झलक पाने के लोग तरसते है. ऐसे तो ऐश्वर्या ने बॉलीवुड में कई फिल्में की है लेकिन बहुत कम लोग ही ये जानते होंगे कि उन्होंने हॉलीवुड की दो फिल्मों में भी काम किया हैं. ‘द पिंक पैंथर 2’ और ”द लास्ट लीजन में काम कर चुकी ऐश्वर्या राय बच्चन की एक्टिंग को इन दोनों ही फिल्मों में लोगों ने खूब पसंद किया था और उनकी तारीफ करते नही थक रहे थे.

इरफान खान
इस लिस्ट में अगला नाम उनका हैं जिन्होंने भले ही बेहद जल्दी दुनिया को अलविदा कह दिया हो लेकिन उनके अभिनय के दीवाने लोग आज भी हैं. हम बात कर रह हैं इरफान खान की. ना सिर्फ बॉलीवुड में बल्कि हॉलीवुड में भी इरफान ने अपने एक्टिंग का परचम लहराया था. ‘न्यूयॉर्क आई लव यू’,’द वॉरियर’, ‘जुरासिक वर्ल्ड’, ‘इनफेरनो’ और ‘द अमेजिंग स्पाइरमैन’ सहित कई हॉलीवुड की फिल्मों में इरफान खान ने काम किया हैं और तारीफें बटोरी हैं.

रणदीप हुड्डा
अपने अलग अंदाज के लिए चर्चित और सरबजीत में बेहतर एक्टिंग से लोगों को लुभाने वाले रणदीप हुड्डा ने भी हॉलीवुड के फिल्मों में काम किया हैं. कुछ समय पहले ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘एक्सट्रेक्शन’ में रणदीप ने जबरदस्त एक्टिंग कर क्रिस हेम्सवर्थ को टक्कर दिया था, इतना ही नही रणदीप को उनके किरदार के लिए खूब सराहना भी मिली थी.

दीपिका पादुकोण
इस लिस्ट में अगला नाम बॉलीवुड की “पद्माती” यानी कि दीपिका पादुकोण का हैं. बॉलीवुड में अपने अभिनय से एक्टिंग का एक नया लेवल सेट करने वाली दीपिका पादुकोण ने हॉलीवुड में विन डीजल के साथ काम किया हैं. हालांकि उनकी फिल्म ‘XXX- रिटर्न ऑफ जेंडर केज’ बड़े पर्दे पर कुछ खास कमाल नही कर पाई थी लेकिन दीपिका की एक्टिंग की लोगों ने खूब तारीफ की थी.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *