Advertisement

आपने एक मशहूर कहावत तो सुनी होगी- प्यार अंधा होता है।

Advertisement

यह कहावत आपको तब सच लगती है जब आप अपने आस-पास ऐसे कपल्स देखते हैं, जो एक-दूसरे से बिल्कुल अलग होते हैं। यानी ये कपल दिखने के मामले में एक दूसरे से इतने अलग हैं कि लोग इन्हें ‘बेमेल कपल’ भी दे देते हैं।

सामान्य जीवन में आपने कई ऐसे कपल्स देखे होंगे जो यह नहीं सोचते कि वे एक दूसरे के लिए बने हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड में कुछ ऐसे कपल्स भी हैं जो एक-दूसरे के बिल्कुल विपरीत हैं, लेकिन फिर भी टूट जाते हैं और एक-दूसरे से प्यार करते हैं। बॉलीवुड की इन जोड़ियों को आप देखेंगे तो कहने पर मजबूर हो जाएंगे कि प्यार सच में अंधा होता है।

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन: आज ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन को इंडस्ट्री का आइडल कपल कहा जा सकता है, लेकिन जब ये शादी करने वाले थे तो दोनों ने खूब मस्ती की। एक तरफ जहां ऐश्वर्या को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला कहा जाता है, ऐसे में कुछ लोगों ने अभिषेक को अपनी अहमियत नहीं समझा। हालांकि अभिषेक के व्यक्तित्व में समय के साथ सुधार हुआ है, फिर भी कुछ लोग उनका मजाक उड़ाते हैं।

श्रीदेवी और बोनी कपूर: श्रीदेवी ने निर्देशक बोनी कपूर से शादी की, जो उनसे 8 साल बड़े हैं।शादी के समय यह जोड़ी इस जोड़ी को ज्यादा पसंद नहीं करती थी। श्रीदेवी को ‘सौंदर्य की रानी’ कहा जाता था, जबकि बोनी कपूर एक साधारण दिखने वाले व्यक्ति थे। हालाँकि, श्रीदेवी अभी भी उनसे हार रही थीं और दोनों ने 1996 में शादी कर ली थी। हालांकि श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं हैं।


जूही चावला और जय मेहता: जूही चावला 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस रह चुकी हैं। वह उस दौर की सबसे महान अभिनेत्री थीं। जूही चावला ने 1995 में 7 साल के बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर सबको चौंका दिया था। जूही ने अपने करियर के पीक पर जय मेहता से शादी की। शादी के बाद से जूही को बहुत कम फिल्मों में देखा गया है। आज भी जूही जहां खूबसूरत दिखती हैं वहीं जय उनके सामने काफी बूढे लगते हैं.

ट्यूलिप जोशी और कैप्टन नायर: इस जोड़ी को देखकर अक्सर लोग सिर हिला देते हैं। जी हां, ट्यूलिप जोशी वही हैं जो यशराज की मेरे यार की शादी है में लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आई थीं। हालांकि उनका सिक्का बॉलीवुड में जमा नहीं हुआ, लेकिन उन्होंने छोटे पर्दे पर जरूर नाम कमाया। ट्यूलिप जोशी की शादी कैप्टन नायर से हुई है और यह जोड़ी लोगों को बेहद अजीब लगती है।

दिव्या खोसला और भूषण कुमार: दिव्या खोसला ने बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में काम किया है। दिव्या जब बॉलीवुड में अपना जादू बिखेरने में नाकाम रहीं तो उन्होंने टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार से शादी कर सबको चौंका दिया। दिव्या दिखने में बेहद खूबसूरत हैं और उन्होंने आसान दिखने वाले भूषण कुमार से शादी की है। ऐसे में अक्सर लोगों को लगता है कि दिव्या की शादी महज एक समझौता है।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *