VIDEO: पैसो की तंगी से जूझ रहा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बना कारपेंटर, देश के लिए जीत चुका है विश्व कप - The Focus Hindi

VIDEO: पैसो की तंगी से जूझ रहा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बना कारपेंटर, देश के लिए जीत चुका है विश्व कप

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कई बार खिलाड़ियों की जिंदगी आसान नहीं होती है. ऐसे कई क्रिकेटरों के उदाहरण हैं जिन्हें रिटायरमेंट के बाद आर्थिक तं’गी से गुजरना पड़ा है.

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व स्पिनर जेवियर डोहर्टी भी साल 2017 में क्रिकेट से अलग होने के बाद बेहद मुश्किलों से गुजरे हैं. डोहर्टी फिलहाल अपना घर चलाने के लिए कारपेंटर का काम कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने का’रपें’ट्री का काम सीखते डोहर्टी का वीडियो पोस्ट किया. इसमें डोहर्टी एक बिल्डिंग साइट पर औ’जा’रों के साथ का’रपें’टर के वे’श में दिख रहे हैं.

जेवियर डोहर्टी एक समय ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के प्रमुख स्पिनर थे. साल 2010 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले इस बाएं हाथ के स्पिनर ने वर्ल्ड कप 2015 भी खेला. उस साल ऑस्ट्रेलियाई टीम न्यूजीलैंड को हराकर पांचवीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनी थी.Doherty under pressure to prove himself in World Cup - myKhel
डोहर्टी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला वर्ल्ड कप में ही श्रीलंका के खिलाफ खेला था. हालांकि फाइनल मुकाबले में उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पाई थी. उन्होंने साल 2017 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन द्वारा शेयर किए गए वीडियो में डोहर्टी कहते हैं कि जब उन्होंने क्रिकेट छोड़ा था तब सोचा नहीं था कि आगे चलकर क्या करेंगे. ऐसे में शुरू के 12 महीने तक तो उन्हें जो भी काम मिला उन्होंने वह किया. इसके तहत लैं’डस्के’पिंग,ऑफिस का काम और कुछ क्रिकेट से जुड़ा काम भी किया.

जेवियर डोहर्टी के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 4 टेस्ट, 60 वनडे मैच और 11 टी20 मैचों खेले हैं. इस गेंदबाज ने टेस्ट में 7 विकेट, वनडे में 55 विकेट और टी20 मैचों में 10 विकेट लिए थे.

Advertisement

Leave a Comment