पाक सरजमी पर स्टीव स्मिथ ने रचा इतिहास, 145 साल के इतिहास में ऐसे पहले बल्लेबाज बने, सचिन-सहवाग को पछाड़ा – The Focus Hindi

पाक सरजमी पर स्टीव स्मिथ ने रचा इतिहास, 145 साल के इतिहास में ऐसे पहले बल्लेबाज बने, सचिन-सहवाग को पछाड़ा

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के मध्य खेले जा रहे टेस्ट मैच में ख्वाजा ने एक बार फिर शतकीय प्रहार किया. ख्वाजा ने तीसरे टेस्ट में शानदार शतक लगाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया है. पिछले 5 टेस्ट की बात की जाए तो इस दौरान ख्वाजा के बल्ले से 4 शतक तो 2 अर्धशतक निकले है.

इस दौरान उस्मान ख्वाजा 2 बार नाबाद भी लौटे हैं. ख्वाजा के टेस्ट करियर की बात की जाए तो उन्होंने 49 टेस्ट में 47 की औसत से 3600 से ज्यादा रन बनाए हैं. इसमें 12 शतक और 16 अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान ख्वाजा ने टेस्ट में 388 चौके और 19 छक्के लगाये हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ ख्वाजा का बल्ला खूब बोलता है. उस्मान ख्वाजा ने 13 पारियों में 99 की औसत से 992 रन बनाए हैं. इस में 3 शतक और 6 अर्धशतक भी शामिल हैं. तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 3 विकेट पर 227 रन बनाकर घोषित कर दी है.

पाकिस्तान के सामने जीत के लिए टारगेट 351 रन का टारगेट है. अब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पाकिस्तान के 10 विकेट लेकर टेस्ट मैच जीतने की कोशिश करेंगे. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 178 गेंद पर 104 रन बनाकर नाबाद रहे.

वहीं स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर में 8000 रन पूरे कर लिए हैं. ऐसा करते ही उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान स्मिथ अब टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 8 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. स्टीव ने केवल 151 पारी में इस कारनामें को अंजाम दिया है.

Leave a Comment