पाक में फिर बजा उस्मान ख्वाजा का डंका, 91 रन ठोक रचा इतिहास, ब्रेडमैन का 76 साल पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर - The Focus Hindi

पाक में फिर बजा उस्मान ख्वाजा का डंका, 91 रन ठोक रचा इतिहास, ब्रेडमैन का 76 साल पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (PAK vs AUS, 3rd Tes) के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच लाहौर में खेला जा रहा है. मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी. पहले दिन की समाप्ति पर ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट खोकर 232 रन बना लिए थे.

Advertisement

पहले दिन कैमरून ग्रीन 20 और एलेक्स कैरी आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. पाक टीम के तूफानी गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने एक ओवर में ही टीम को दो बड़े झटके दिए. शाहीन अफरीदी ने पहले वॉर्नर को LBW किया.

इसी ओवर में शाहीन ने मार्नस लाबुशेन को विकेट के पीछे कैच आउट कराया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा रन बनाये. उस्मान ख्वाजा ने एक बार फिर शानदार पारी खेली और शतक से चूक गए.

उस्मान ख्वाजा ने 91 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ 59 रन बनाने में सफल रहे. हालांकि साजिद खान की गेंद पर वो अपना विकेट गंवा बैठे. उस्मान का कैच स्लिप में खड़े बाबर आजम ने लपका.

पाकिस्तान के लिए शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह ने दो-दो विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया की टीम शाहीन शाह अफरीदी के शुरुआती दो झटकों से उभर नहीं सकी. ऑस्ट्रेलिया की लाबुशेन को अफरीदी ने पांचवीं बार आउट किया

गौरतलब है कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टेस्ट की सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है. इससे पहले रावलपिंडी में पहला टेस्ट और कराची में दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था. शाहीन अफरीदी ने ICC WORLD TEST CHAMPIONSHIP, 2021-2023 में सबसे इकोनॉमिक गेंदबाजी करने में शमी (3.10) को पीछे छोड़ा.

Advertisement

Leave a Comment