पाक गेंदबाजों के दुश्मन बने बाबर आजम, ठोका ताबड़तोड़ शतक झटके कई विकेट, फवाद आलम ने उड़ाया गर्दा – The Focus Hindi

पाक गेंदबाजों के दुश्मन बने बाबर आजम, ठोका ताबड़तोड़ शतक झटके कई विकेट, फवाद आलम ने उड़ाया गर्दा

श्रीलंका के दौरे पर पाकिस्तान की टीम 2 टेस्ट मैच खेलने वाली है. लंका और पाक के मध्य टेस्ट सीरीज का पहला मैच 16 जुलाई से खेला जाएगा. श्रीलंका जाने से पहले पाकिस्तान की टीम अपने ही घर पर आपस में प्रैक्टिस मैच खेल रही है.

बता दें कि प्रैक्टिस मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं. इसमें सबसे दिलचस्प बात ये है कि बाबर के सामने बल्लेबाजी कोई और नहीं बल्कि पूर्व कप्तान सऱफराज अहमद करते हुए दिख रहे हैं.

वीडियो में सरफराज के खिलाफ बाबर स्पिन गेंदबाजी से पूर्व कप्तान को परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं. इसके अलावा बाबर के खिलाफ शाहीन अफरीदी भी बल्लेबाजी कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है. इसके अलावा प्रैक्टिस मैच में जहां बाबर ने गेंदबाजी में हाथ आजमाया तो वहीं बल्लेबाजी से भी धमाल मचाते हुए नजर आए हैं.

वार्म अप मैच में बाबर ने नाबाद शतकीय पारी खेली, बाबर ने 111 रन की नाबाद पारी खेलकर बल्लेबाजी का खूब अभ्यास किया है. हाल के समय में बाबर शानदार फॉर्म में रहे हैं. यही कारण है कि अब बहस इस बात को लेकर हो रही है कि वर्तमान क्रिकेट में बाबर बेस्ट हैं या फिर विराट कोहली.

बता दें कि बाबर ने अबतक टेस्ट में 6 शतक और वनडे में 17 शतक जमा चुके हैं. इसके अलावा टी-20 इंटरनेशनल (T20I) में एक शतक भी लगा चुके हैं. हाल ही में बाबर ने वनडे में कप्तान के तौर पर सबसे तेज 1000 रन बनाने का कमाल कर दिखाया है. उन्होंने ऐसा कर विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

बाबर आजम ने जड़ा शतक

दो दिवसीय अभ्यास मैच में बाबर आजम 134 रन बनाकर रिटायर आउट हुए. वहीं फवाद आलम ने भी कमाल की बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन 75 रन बनाये. बाबर आजम ने गेंदबाजी में कमाल करते हुए 2 विकेट हासिल किये.

Leave a Comment