Advertisement

पाकिस्तान की महिला टीम ने चौथे वनडे मैच में वेस्टइंडीज की टीम को शिकस्त दी.

Advertisement

आपको बता दें पाकिस्तान की महिला टीम पहले ही सीरिज गंवा चुकी है. मैच से पहले पाकिस्तान की टीम पर क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा था लेकिन चौथे मैच में वापसी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज की महिला टीम को 4 विकेट से मात दी.

मैच में पहले वेस्टइंडीज ने बैटिंग की और उनकी पूरी टीम 49.4 ओवर में 210 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. कैरेबियाई टीम को ऑलआउट करने में 19 साल की फातिमा सना की शानदार गेंदबाजी का अहम योगदान रहा.

वेस्टइंडीज की तरफ से नाइट ने सर्वाधिक 88 रन और कप्तान स्टेफनी टेलर ने 49 रन की पारी खेली. इन दोनों को छोड़कर दूसरा कोई भी बल्लेबाज पाकिस्तान की सना के आगे नहीं टिक सका. पाकिस्तान की 19 साल की फातिमा सना ने मुकाबले में कैरेबियाई टीम के एक के बाद एक 4 विकेट हासिल किये.

सना ने सिर्फ 8 ओवर गेंदबाजी की जिसमे 30 रन देकर 4 विकेट हासिल किये. इनमें 2 विकेट वेस्ट इंडीज को दोनों ओपनर बल्लेबाजों के रहे. 19 साल के अपने साथी खिलाड़ी के गेंद से किए कमाल का ही नतीजा रहा कि पाकिस्तान को बस 211 रन का टारगेट मिला.

वेस्ट इंडीज टीम अगर ये मुकाबला भी जीत लेती तो वो क्लीन स्वीप की ओर एक कदम और बढ़ा लेती. हालांकि पाकिस्तानी बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने ऐसा होने नहीं दिया. उन्होंने 9 गेंद पहले ही सिर्फ 6 विकेट गंवाकर 211 रन के लक्ष्य हासिल कर लिया.

पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा 61 रन 24 साल की बल्लेबाज ओमाया सोहैल ने बनाए सिदरा अमीन ने 41 रन बनाये. मैच में 4 विकेट चटकाने वाली 19 साल की फातिमा सना को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *