Advertisement

पाकिस्तान महिला टीम की टक्कर फ़िलहाल वेस्टइंडीज की महिला टीम हुई.

Advertisement

दोनों टीमों के मध्य टी 20 सीरीज का दूसरा मैच 2 जुलाई को खेला गया. पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज के आखिरी और निर्णायक T20 में वेस्ट इंडीज की महिला टीम ने पहले बैटिंग की और एक अच्छा स्कोर खड़ा किया.

इस मैच में उन्होंने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 125 रन बनाए थे. इसमें चेडियन नेशन ने 33 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली थी, जबकि आलिया एलीन 2 रन बनाकर नाबाद रहीं थी.

वेस्ट इंडीज से मिले 126 रन के लक्ष्य को हासिल करने उतरी पाकिस्तान के महिलाओं की राह में बारिश ने रोड़ा अटका दिया. बारिश के चलते खेल रुकने तक वो 18 ओवर में 6 विकेट पर 103 रन ही बना सकी थी.

ऐसे में मैच का नतीजा डकवर्थ लुइस नियम से निकला, जिसमें मेजबान टीम 7 रन से विजयी रही और इसी के साथ 2 T20 की सीरीज में उन्होंने क्लीन स्वीप भी कर लिया. निदा ने एक विकेट लिया और सबसे अधिक 29 रन बनाये.

वेस्ट इंडीज की दो खिलाड़ियों के अचानक मैदान पर गिरने के कारणों का बेशक अभी तक कुछ पता न चला हो. पर ड्रेसिंग रूम में कैरेबियाई क्रिकेट के महिलाओं की जीत की ये खुशी बताने को काफी है कि उनके हालचाल ठीक ठाक है.

पाकिस्तान की महिला टीम पहला टी 20 मैच भी हार गयी थी. उस मैच में भी निदा डार ने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *