पाकिस्तान से हार के बाद भी टी20 क्रिकेट के बादशाह बने विराट कोहली, रोहित शर्मा को पीछे छोड़ बनाया यह रिकॉर्ड

भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के सुपर-4 मैच में 5 विकेट से करारी हार मिली. इस मैच में भारतीय गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. लेकिन इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने अच्छा प्रदर्शन किया और शानदार हाफ सेंचुरी लगाई. इसी के साथ उन्होंने टी20 क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे छोड़ दिया.

Virat Kohli ने किया कमाल 

पाकिस्तान के खिलाफ नंबर तीन पर बैटिंग करने उतरे विराट कोहली (Virat Kohli) ने बहुत ही शानदार बैटिंग की. उन्होंने मैदान के हर कोने पर स्ट्रोक लगाए. उनकी वजह से ही टीम इंडिया बड़ा स्कोर बना पाई. कोहली ने 44 गेंदों में 60 रन बनाए, जिसमें चार चौके और 1 लंबा छक्का शामिल है. विराट कोहली का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये 32वां अर्धशतक था. हाफ सेंचुरी लगाने के साथ ही उन्होंने धाकड़ रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया.

Rohit Sharma को किया पीछे 

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा दोनों ने ही इंटनेशनल टी20 क्रिकेट में 31 अर्धशतक लगाए थे. पाकिस्तान के खिलाफ 32वीं हाफ सेंचुरी लगाते ही कोहली ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है और वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. विराट कोहली और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद बाबर आजम (Babar Azam) का नंबर आता है. उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 27 हाफ सेंचुरी लगाईं हैं.

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) तूफानी बैटिंग के लिए फेमस हैं. उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. विराट कोहली ने भारत के लिए 102 मैचों में 50.91 की औसत से 3462 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट इस फॉर्मेट में 137.11 का है. उनका सर्वाधिक स्कोर 94 रन है. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनसे ज्यादा रन सिर्फ रोहित शर्मा और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल ने बनाए हैं.

भारतीय टीम को मिली हार 

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम को 182 रनों का टारगेट दिया. रोहित शर्मा और केएल राहुल ने टीम इंडिया को तूफानी शुरुआत दिलाई. इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाफ सेंचुरी लगाई. लेकिन भारतीय गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण मैच टीम इंडिया के हाथ से निकल गया. डेथ ओवर्स में बॉलर्स ने खूब रन लुटाए. इसी वजह से पाकिस्तान 5 विकेट से मैच जीत गया. भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट हासिल किया.

Leave a Comment