पाकिस्तान ने पहले टी 20 में वेस्टइंडीज को रौंदा, बनाया अनोखा विश्व रिकॉर्ड, भारत से निकला कोसो आगे - The Focus Hindi

पाकिस्तान ने पहले टी 20 में वेस्टइंडीज को रौंदा, बनाया अनोखा विश्व रिकॉर्ड, भारत से निकला कोसो आगे

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

पाकिस्तान ने करांची में खेले गये पहले टी20 मैच (PAKS vs WI) में वेस्टइंडीज की टीम को 63 रन से शिकस्त देते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. मैच में पहले खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 200 रन का स्कोर खड़ा किया.

Advertisement

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 137 रन पर सिमट गई. पाकिस्तान के हैदर अली को उनकी तूफानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया. वेस्टइंडीज के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करें उतरी पाक टीम की शुरुआत खराब रही और बाबर बिना कोई रन बनाये आउट हो गये.

फखर जमान भी महज 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. इसके बाद मोहम्मद रिजवान और हैदर अली ने मोर्चा संभालते हुए जमकर बल्लेबाजी की. रिजवान 52 गेंद में 78 रन जबकि हैदर अली 39 गेंद में 68 रन बनाकर आउट हुए.

आखिर में मोहम्मद नवाज ने भी तूफानी बल्लेबाजी करते हुए महज 10 गेंद में 30 रन की नाबाद पारी खेली और पाकिस्तान का स्कोर 6 विकेट पर 200 रन तक पहुँचाया. जवाब में बड़े स्कोर के सामने वेस्टइंडीज की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और पूरी टीम 19 ओवर में 137 रन बनाकर आउट हो गई.

Imageपाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद वसीम जूनियर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट और शादाब खान ने 3 विकेट हासिल किये. पाकिस्तान ने इस साल कुल 18 मैच जीते हैं जो इस साल किसी टीम के द्वारा हासिल किया गया सबसे ज्यादा जीत है. श्रीलंका, इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीम ने इस साल 11 जीत दर्ज की है. भारत की बात करें तो इस साल टीम इंडिया ने 10 मैच जीते हैं.

Advertisement

Leave a Comment