पाकिस्तान को लगा 440 वोल्ट का झटका, टीम इंडिया ने 3 दिन में जबड़े से छीनी ख़ुशी, रैंकिंग में मचाया घमासान – The Focus Hindi

पाकिस्तान को लगा 440 वोल्ट का झटका, टीम इंडिया ने 3 दिन में जबड़े से छीनी ख़ुशी, रैंकिंग में मचाया घमासान

टीम इंडिया ने इंग्लैंड की टीम को आखिरी वनडे में मात देकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की. पहले वनडे जहाँ टीम इंडिया ने जीता वहीं सीरीज के दूसरे वनडे में भारत को शिकस्त मिली. वनडे सीरीज जीत के बाद भारत ने आईसीसी रैंकिंग ICC Men’s ICC ODI Team Ranking  में नंबर 3 स्थान हासिल कर लिया है.

Imageइंग्लैंड पर भारत की सीरीज जीत ने रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को आईसीसी पुरुष वनडे टीम रैंकिंग (ICC Men’s ICC ODI Team Ranking) में पाकिस्तान से आगे अपने तीसरे स्थान को और मजबूत किया. पिछले मैच में हार के बाद टीम इंडिया पाक से पीछे आ गयी थी. हालांकि महज तीन दिन बाद ही टीम इंडिया ने वापसी करते हुए पाकिस्तान की टीम को फिर से चौथे पायदान पर धकेल दिया.

Image109 रेटिंग अंकों के साथ भारत अब पाकिस्तान (106) से तीन अंक आगे है. वहीं, न्यूजीलैंड 128 रेटिंग अंकों के साथ रैंकिंग (CC Men’s ICC ODI Team Ranking) में शीर्ष पर बना हुआ है. जोस बटलर के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज हारने के बावजूद 121 रेटिंग अंक के साथ CC Men’s ICC ODI Team Ranking में दूसरे स्थान पर है.

ImageICC Men’s ICC ODI Team Ranking में ऑस्ट्रलिया पांचवें जबकि अफ्रीका छठे पायदान पर काबिज है. ICC Men’s ICC ODI Team Ranking में बांग्लादेश 7वें नंबर पर हैं. वहीँ ICC Men’s ICC ODI Team Ranking में श्रीलंका आठवें, विंडीज नौवें और अफगानिस्तान दसवें नंबर पर है.

Imageअफ्रीका को हाल ही में इंग्लैंड से खेलना है. इंग्लैंड के खिलाफ अपनी आगामी तीन मैचों की सीरीज में जीत हासिल करते हैं तो वे चौथे स्थान पर पहुंच सकते हैं. वहीं भारतीय टीम इस महीने के अंत में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेलेगी. पाकिस्तान वर्तमान में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहा है. टीम इसके बाद अगस्त में नीदरलैंड के साथ वनडे सीरीज में भिड़ेगी.

Leave a Comment