पाकिस्तान के पास नहीं है ऐसा ऑलराउंडर, शाहिद अफरीदी ने खोली अपनी टीम की पोल – The Focus Hindi

पाकिस्तान के पास नहीं है ऐसा ऑलराउंडर, शाहिद अफरीदी ने खोली अपनी टीम की पोल

द्विपक्षीय सीरीज का पहला मैच हारने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज को अपने नाम किया। इस सीरीज में भारत के लिए एक हीरो हार्दिक पांड्या भी थे, जिन्होंने पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए अपने करियर का सबसे बड़ा टी20आई स्कोर बनाया। उन्होंने 30 गेंदों में नाबाद 71 रन बनाए थे, जिसमें 7 चौके और पांच छक्के शामिल थे।

पारी की आखिरी 3 गेंदों पर 3 छक्के जड़कर उन्होंने स्कोर को 190 से 208 तक पहुंचाया था। हालांकि, उस मैच में भारत को हार मिली थी। आखिरी टी20 मैच में भी हार्दिक पांड्या ने मैच के फिनिश किया था, जहां उन्होंने 16 गेंदों में 25 रन बनाए थे। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने हार्दिक पांड्या की तारीफ करते हुए कहा कि उनके जैसा फिनिशर पाकिस्तान टीम में नहीं है।

शाहिद अफरीदी ने समा टीवी पर बातचीत के दौरान कहा, “इस तरह का फिनिशर (पंड्या जैसा) हमारे पास नहीं है। हमने सोचा था कि आसिफ अली और खुशदिल शाह काम करेंगे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। नवाज भी उतने कंसिस्टेंट नहीं हैं और न ही शादाब। इन चार खिलाड़ियों में से कम से कम दो को लगातार बने रहने की जरूरत है। शादाब जिस अवधि में गेंदबाजी करते हैं वह काफी महत्वपूर्ण होता है। जिस दिन वह गेंद से अच्छा काम करते हैं तो पाकिस्तान जीत जाता है।”

अफरीदी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान को अगले महीने से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप 2022 में सफल होने के लिए अपनी कमजोरियों से उबरने की जरूरत है। उन्होंने कहा, “हम जिस तरह की पिचों पर खेल रहे हैं, उसमें आपको दो असली तेज गेंदबाज और एक आलराउंडर की जरूरत है। हमने जो नया लड़का जमाल चुना है, तुम उसे क्यों नहीं खिलाते? उसे एक ऑलराउंडर के रूप में खिलाएं, उससे गेंदबाजी कराएं और फिर उसे बल्लेबाजी करने के लिए कहें। आपको पता चल जाएगा कि वह किस तरह के क्रिकेटर हैं। अगर पाकिस्तान विश्व कप जीतने का सपना देख रहा है तो उसे अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी पर काफी काम करने और पिछले कुछ मैचों में की गई गलतियों को कम करने की जरूरत है।”

Leave a Comment