पाकिस्तान की हार से भारत को हुआ तगड़ा फायदा, WTC रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग, AUS नम्बर 1 पर - The Focus Hindi

पाकिस्तान की हार से भारत को हुआ तगड़ा फायदा, WTC रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग, AUS नम्बर 1 पर

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 से अपने नाम कर ली है. इस टेस्ट सीरीज हार के बाद पाकिस्तान की टीम में लुड़क कर चौथे नंबर पर आ गई है. वहीं में टीम इंडिया ने छलांग लगाई है. 6 जीत, 58.33 विन परसेंटेज और 77 प्वाइंट के साथ टीम इंडिया तीसरे नंबर पर है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम नंबर 1 पर काबिज है.

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया 75 विन परसेंटेज और 72 प्वाइंट के साथ नंबर 1 पर है. ऑस्ट्रेलिया टीम ने पाकिस्तान को उसके ही घर में सीरीज हराई है ऐसे में अंकतालिका में उनका दबदबा रहना स्वाभाविक है. वहीं नंबर 2 पोजिशन पर साउथ अफ्रीका की टीम है. साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को अपने घर में 2-1 से टेस्ट सीरीज में शिकस्त दी थी.

इंडिया को हराने के बाद साउथ अफ्रीका की टीम 60 प्रतिशत विन परसेंटेज और 36 अंकों के साथ फिलहाल दूसरे नंबर पर है. वर्ल्ड टेस्ट चैंम्पियनशिप में इंग्लैंड टीम की हालत सबसे ज्यादा पतली है. इंग्लिश टीम 9वें नंबर पर सबसे नीचे है. इंग्लैंड टीम का विन परसेंटेज 13.63 का है.

मालूम हो कि ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का दूसरा खिताब है जिसके लिए टीम मैदान पर दम लगा रही हैं. इससे पहले 2021 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला गया था. न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा किया था. उस वक्त टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली थे.

Advertisement

Leave a Comment