पाकिस्तान की जीत से टीम इंडिया को हुआ फायदा, वेस्टइंडीज की बल्ले-बल्ले, WTC पॉइंट टेबल में लगाई छलांग – The Focus Hindi

पाकिस्तान की जीत से टीम इंडिया को हुआ फायदा, वेस्टइंडीज की बल्ले-बल्ले, WTC पॉइंट टेबल में लगाई छलांग

पाकिस्तान ने श्रीलंका को गॉल (Galle) में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 4 विकेट से मात दी। पाक ने इसके साथ ही सीरीज में 1-0 की बढत अर्जित कर ली है| पाकिस्तान की इस जीत से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल (ICC World Test Championship Points Table) में बड़े बदलाव हुए हैं।

ImageTest Championship Points Table में पाकिस्तान 8 टेस्ट में 4 जीत और 58.33 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ अंक तालिका में तीसरे पायदान पर गया गया है। आपको बता दें इस मैच के पहले पाक टीम Test Championship Points Table में चौथे नंबर पर काबिज था।

Imageवहीं पहला टेस्ट गंवाने के बाद श्रीलंका की टीम को Test Championship Points Table में तीन स्थानों का नुकसान हुआ है। अब श्रीलंका की टीम तीसरे स्थान से सीधे छठवें नंबर पर आ गई है। 9 टेस्ट में 4 जीत और चार मैच में लंका टीम को हार मिली है। अब श्रीलंका के खाते में 48.15 प्रतिशत अंत रह गए हैं।

पाकिस्तान की धमाकेदार जीत से टीम इंडिया को फायदा

पाकिस्तान की श्रीलंका पर 4 विकेट की जीत के बाद टीम इंडिया को Test Championship Points Table में एक स्थान का फायदा हुआ है। Test Championship Points Table में पांचवें नंबर पर मौजूद भारतीय टीम श्रीलंका को पछाड़कर अब चौथे नंबर पर आ गई है। बता दें कि बर्मिंगहम में पांचवां टेस्ट जीतकर इंग्लैंड ने भारत को WTC 2021-23 की चौथी हार दी थी। भारत के पास 12 टेस्ट में 6 जीत और 2 ड्रॉ के बाद Test Championship Points Table में 52.08 प्रतिशत पॉइंट्स हैं।

पाकिस्तान की जीत विंडीज को हुआ फायदा

Imageपाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan vs Sri Lanka) के बीच पहले टेस्ट के बाद वेस्टइंडीज भी एक स्थान के उछाल और 50 प्रतिशत अंक लेकर पांचवें पायदान पर पहुंच गया है। पहले नंबर पर 71.43 फीसदी अंक वाली साउथ अफ्रीका और दूसरे नंबर पर 70.00 फीसदी अंक वाली ऑस्ट्रेलिया कायम है।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट मैच का हाल

बता दें कि श्रीलंका ने पाकिस्तान को चौथी पारी में जीत के लिए 342 रनों का लक्ष्य दिया था। मेहमान टीम पाक ने अब्दुल्लाह शफीक के 160 रनों की मदद से 6 विकेट पर 344 रन बनाकर लक्ष्य अर्जित कर लिया। इससे पहले श्रीलंका की दूसरी पारी पाक गेंदबाजों के समक्ष 337 रन पर सिमट गई।

जिसमें दिनेश चांदीमल ने 94 रनों का नाबाद अर्धशतक लगाया था। पहली पारी की बात करें तो श्रीलंका 222 रन पर सिमट गई थी। जवाब में बाबर आजम के शतक (119) के दम पर पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 218 रन बनाए थे।

Leave a Comment