Advertisement

बॉलीवुड के दरवाजे हर किसी के लिए खुले रहते हैं इसलिए कई बार विदेशी कलाकार यहां पर काम करने आते हैं। पहले बॉलीवुड में सबसे ज्यादा विदेशी कलाकार पा,किस्तान से होते थे जिन्होंने हिंदी सिनेमा में काम कर इस देश में भी अपनी अलग पहचान बनाई।

Advertisement

हालांकि ऐसा नहीं है कि सिर्फ वहां के सितारे ही यहां काम करने आते थे बल्कि पाकिस्तान की बहुत से फिल्मों और टीवी शो में भारतीय कलाकार भी काम कर चुके हैं। तो चलिए आपको बताते हैं उन सितारों के बारे में जिन्होंने पाकिस्तान में भी किया अपने कला का प्रदर्शन।

1- नसीरुद्दीन शाह
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने भी पाकिस्तानी मनोरंजन जगत में काफी अच्छा काम किया। नसीरुद्दीन शाह ने पाकिस्तानी फिल्म ‘खु,दा के लिए’ में अहम किरदार निभाया था और ये फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई थी।Anupam Kher Confirms Wife Kirron Kher Auffering From Blood Cancer
2- किरण खेर
बॉलीवुड में बबली मां का किरदार निभाने वाली किरण खेर भी पाकिस्तान कीफिल्म में काम कर चुकी हैं। अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर ने पाकिस्तानी फिल्म ‘खामोश पानी’ में काम किया था। ये फिल्म साल 2003 में भारत और पाकिस्तान में रिलीज हुई थी।आपको बता दें इस फिल्म के लिए किरण खेर को स्विट्जरलैंड में Locarno Film Festival में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड मिला था।

3- श्वेता तिवारी
छोटे पर्दे की मशहूर अदाकारा श्वेता तिवारी भी पाकिस्तानी फिल्म का हिस्सा रह चुकी हैं। उन्होंने पाकिस्तानी फिल्म ‘स,ल्तनत’ में काम किया था।

4- अमृता
बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता ने भी पाकिस्तान की एक फिल्म में काम किया था।उन्होंने फिल्म ‘गॉ,डफा,दर’ के रीमेक में काम किया था।

5- सारा खान
छोटे पर्दे के शो ‘सपना बाबुल का बिदाई’ से घर घर में पहचान बनाने वाली सारा खान भी पाकिस्तान शो का हिस्सा रह चुकी हैं। सारा ने पाकिस्ताी शो ‘ये कैसी मोहब्बत है’ में काम किया था।

6- जॉनी लीवर
अपनी दमदार अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाले कॉमेडियन-एक्टर जॉनी लीवर भी पाकिस्तानी फिल्म का हिस्सा रह चुके हैं। जॉनी ने ‘लव में ग,म’ नाम की फिल्म में काम किया था।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *