पाकिस्तानी गेंदबाज के तूफान में उड़ा नेपाल, ताश के पत्तों की तरह उड़ी पूरी टीम, UAE ने दर्ज की रिकॉर्ड जीत – The Focus Hindi

पाकिस्तानी गेंदबाज के तूफान में उड़ा नेपाल, ताश के पत्तों की तरह उड़ी पूरी टीम, UAE ने दर्ज की रिकॉर्ड जीत

आईसीसी मेंस वर्ल्ड कप लीग 2 के मुकाबले में यूएई ने नेपाल को 99 रनों से हरा दिया. दुबई में खेले इस मैच में यूएई की जीत का हीरो एक पाकिस्तानी गेंदबाज रहा. पाकिस्तान के मुल्तान में जन्में 29 साल के तेज गेंदबाज ने कहर बरपा दिया. नतीजा ये हुआ कि अपने स्टार खिलाड़ी संदीप लामिछाने के शानदार प्रदर्शन के बाद भी नेपाल को यूएई के के खिलाफ घुटने पर आना पड़ा. यूएई की इस जीत को ICC भी बड़ा मान रहा है. ऐसे में वो भी खेल खत्म होने के बाद ट्वीट करने से नहीं चूका.

अब आप सोच रहे होंगे कि यूएई की टीम में पाकिस्तान का तेज गेंदबाज की एंट्री कैसे हुई. तो पहले आप उस गेंदबाज की प्रोफाइल जान लीजिए. इस गेंदबाज का नाम जुनैद सिद्दकी है. दाएं हाथ के इस मिडियम पेसर ने साल 2014 में पाकिस्तान से यूएई का रुख किया था, जहां उन्हें 5 साल बाद यानी साल 2019 में यूएई की टीम के लिए इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला.

अब जानिए मैच का हाल. आखिर कैसे जुनैद सिद्दकी ने यूएई की जीत की स्क्रिप्ट लिखी और नेपाल को 99 के फेर में फंसाया. तो ऐसा मुमकिन हुआ उनकी असरदार गेंदों की बदौलत, जिन पर एक, दो नहीं पूरे 4 नेपाली बल्लेबाजों के विकेट धड़ाधड़ गिर गए. इस दौरान जुनैद सिद्दकी ने 8 ओवर में सिर्फ 23 रन ही खर्च किए. ये वनडे में जुनैद का बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन है.

अब वो कहावत है ना कि खरबूजे को देख खरबूजा रंग बदलता है. तो जुनैद सिद्दकी के गेंद से किए बेस्ट प्रदर्शन का असर यूएई के बाकी के गेंदबाजों पर भी पड़ा. नतीजा ये हुआ कि नेपाल की पूरी टीम 35.1 ओवर में सिर्फ 103 रन पर ढेर हो गई और 99 रन से मुकाबला हार गई. यूएई की ओर से अहमद रजा और काशिफ दौड ने 2-2 विकेट चटकाए.

नेपाल की ओर से भी गेंदबाजी अच्छी हुई. संदीप लामिछाने ने 10 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट लिए. लेकिन, पाकिस्तान के जुनैद सिद्द की का रंग नेपाली गेंदबाजों के प्रदर्शन पर ऐसा हावी हुआ कि यूएई की जीत की स्क्रिप्ट ही लिख गई.

Leave a Comment