पाई-पाई को मोहताज हो गये ये 9 बॉलीवुड सितारें, तंगहाली में कोई हुआ पागल तो किसी को श्मशान तक ठेले में ले.. – The Focus Hindi

पाई-पाई को मोहताज हो गये ये 9 बॉलीवुड सितारें, तंगहाली में कोई हुआ पागल तो किसी को श्मशान तक ठेले में ले..

बॉलीवुड में स्टार्स एक फिल्म से इतना कमा लेते हैं कि एक आम आदमी अपनी पूरी जिंदगी भी नहीं कमा पाता है|

लेकिन मोटा पैसा कमाने के बाद भी बॉलीवुड स्टार्स की हालत सड़क पर आने जैसी हो जाए तो यह सोचने वाली बात है। गौरतलब है कि बॉलीवुड के यह 16 सिलेब्स आर्थिक तंगी के चलते सड़क पर आ गए थे| आइए जानते हैं इनके बारे में-

अमिताभ बच्चनः चक्रवाती तूफान तौकते का मुंबई में दिखने लगा असर, बारिश शुरू होते ही अभिनेता ने किया ट्वीट - Entertainment News: Amar Ujala

अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के पास आज के समय में किसी भी चीज की कमी नहीं है। लेकिन उनकी जिंदगी में एक समय ऐसा भी आया था जब उनकी हालत सड़क पर आने की हो गई थी। जी हां, साल 2000 में बिग बी ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि ‘दुनिया नये साल 2000 का जश्न मना रही है और मैं अपनी बर्बादी का जश्न मना रहा हूं।’ बता दें कि इस दौरान अमिताभ के पास ना तो कोई फिल्म थी ना ही पैसा और उनकी एबीएलसी कंपनी भी डूब गई थी। यहां तक कि अमिताभ कई लीगल केस में भी फंसे हुए थे। इसके साथ ही टैक्स डिपार्टमेंट ने भी रिकवरी के लिए अमिताभ को उनका घर देने की बात कही। लेकिन, इसके कुछ साल बाद ही अमिताभ को कौन बनेगा करोड़पति मिलते ही उनकी जिंदगी एक बार फिर पटरी पर आ गई।

प्रीटी जिंटा
बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा ने कई हिट फिल्में दी हैं और उन दिनों प्रीती का सिक्का बुलंदियों पर था। फिल्म ‘कोई मिल गया’ से प्रीती वर्ल्डवाइड फेमस हुई थी, लेकिन फिल्म ‘इश्क इन पेरिस’ के फ्लॉप होने के बाद प्रीति कंगाली के पाताल में चली गईं। वहीं, लेखक और डायरेक्टर अब्बास टायरवाला ने भी प्रीति के खिलाफ उनके पैसे ना देने के चलते केस दर्ज करवा दिया। ऐसे में बॉलीवुड के गॉडफादर सलमान खान ने प्रीति जिंटा की आर्थिक मदद की।

शाहरुख खान
बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को भी फाइनेंस प्रोब्लम का सामना करना पड़ा। ये बात उन दिनों की है जब साल 2010 में शाहरुख ने सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म रा-वन पर मोटा पैसा लगाया था। इस बदहाली के बाद शाहरुख ने खुद मााना था कि फिल्म रा-वन पैसा और समय की बड़ी बर्बादी थी।

गोविंदा
इस लिस्ट में सुपरस्टार गोविंदा का भी नाम आता है। लंबे समय से फिल्म ना मिल पाने की वजह से गोविंदा कं’गाल होते चले गए, लेकिन पार्टनर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म मिलने के बाद गोविंदा की सारी मुसीबतें हल हो गईं।

जैकी श्रॉफ
बॉलीवुड के जग्गू दादा आज भी फिल्मों में नजर आते हैं लेकिन इसके बावजूद जैकी श्रॉफ आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। बता दें कि उन्हें प्रोड्यूसर साजिद नाडियावाला से क’र्ज में मोटी रकम ली थी। इसी मैटर को लेकर साजिद कोर्ट जाने वाले थे लेकिन सलमान ने जैकी की मदद की और साजिद को को’र्ट जाने से रोका। इसके बाद जैकी ने अपना एक फ्लैट बेचकर साजिद की सारी रकम अदा की।

राज कपूर
बॉलीवुड के शोमैन राज कपूर ने फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ को बनाने के लिए बैंक से लोन में मोटी रकम ली थी। लेकिन यह फिल्म बॉलीवु़ड की बड़ी फ्लॉप साबित हुई और राज का सारा पैसा डूब गया।

परवीन बॉबी
खूबसूरत एक्ट्रेस परवीन बॉबी को भी पैसों की कमी के चलते कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। परवीन बिल्कुल अकेली पड़ गई थीं। देश के लिए यह बहुत अ’चं’भित करने वाली खबर थी जब कम उम्र में ही परवीन दुनिया को अलविदा कह गई थीं। वह अपने जूहू वाले अपार्टमेंट में मृ’त पाई गई थीं। यहां तक कि हाल ऐसा हो गया था कि बॉलीवुड ने परवीन को पा’गल करार कर दिया था।

सतीश
कश्मीरी एक्टर सतीश ने 300 से भी ज्यादा पंजाबी और हिंदी फिल्मों में काम किया। उन्हें पंजाबी सिनेमा में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से भी नवाजा गया है। लेकिन एक समय में वह अ’स्प’ताल में रहे और उनके पास बिल चुकाने तक के पैसे नहीं थे।

विमी

विमी को फिल्में मिलना भी बंद हो गई और बॉलीवुड से उनका नाम गायब हो गया। लेकिन अपना कर्ज चुकाने के लिए विमी को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके बाद साल 1977 में उनकी मौत हो गई और उन्हें श्म’शा’न घा’ट तक एक ठेले में ले जाया गया था।

Leave a Comment