Advertisement

बॉलीवुड एक्ट्रेस और डांसर हेलन की पहली शादी 16 साल बाद उनके जन्मदिन पर ही टूटी थी। शादी टूटने की वजह उनके पति की धोखधड़ी थी।

Advertisement

उसके बाद उनके जीवन में सलमान खान के पिता सलीम खान की एंट्री हुई थी। सलीम पहले से शादीशुदा और बाल बच्चेदार थे। दूसरी शादी का घर में केवल सलीम ही नहीं हेलेन को भी विरोध झेलना पड़ा था। तो चलिए जानें कि हेलेन कैसे सलीम की पहली पत्नी की दोस्त और उनके बच्चों की मां बनी थीं।।

Salman Khan Step Mother Helen Interesting Facts - सलमान खान की मां बनने से पहले इस शख्स के साथ लिव-इन में रहती थी हेलन, जानें 10 अनकही बातें | Patrika News
हेलन बर्मा की रहने वाली थीं। उनके पिता की मौ”त के बाद उनकी मां ने एक ब्रिटिश सैनिक रिचर्डसन से शादी की थी और वर्ल्ड वॉ”र में जब रिचर्डसन की मौ’त हुई तो उनका परिवार बर्मा से भारत आ गया।

गरीबी के कारण हेलन ने बॉलीवुड में बैकग्राउंड डांसर का काम करना शुरू कर दिया था, लेकिन जल्दी ही वह बॉलीवुड की आइटम गर्ल बन गई थीं।

19 साल की छोटी सी उम्र में हेलन को पहली बार फिल्म हावड़ा ब्रिज में बड़ा ब्रेक मिला। ‘मेरा नाम चिन चिन चू’ गाने ने हेलन को रातों रात मशहूर बना दिया।

करियर के पीक पर हेलन ने साल 1957 में डायरेक्टर पीएन अरोड़ा से शादी कर ली, जो उनसे उम्र में 27 साल बड़े थे। इस शादी के बाद हेलन को अपनी गलती का अहसास हुआ था। फिर भी शादी को करीब 16 साल तक हेलन ने खींचा था।

बता दें कि हेलन पहली शादी उनके 35वें जन्मदिन पर शादी टूट गई। असल में पीएन अरोड़ा पर आरोप था कि वह हेलन के पैसों पर ऐश करते थे। उन्होंने हेलन के सारे पैसे अपने नाम कर लिए थे और हेलन पूरी तरह से कंगाल हो गई थीं।

हेलन के पास घर के किराए के पैसे तक नहीं बचे थे।ऐसे वक्त में सलीम खान ने उनकी मदद की थी।

हेलन के साथ सलीम की करीबी बढ़ने लगी और वे शादी कर लिए। हालांकि इस शादी से पहले सलीम की पहली पत्नी सलमा और उनके तीनों बच्चों ने विरोध किया था।


शादी के बाद हेलन जब घर आईं तो सलीम के पहले परिवार का विरोध उनको सहना पड़ा था, लेकिन अपने मधुर स्वभाव और सरल रवैये से हेलन ने सलमा ही नहीं तीनों बेटों सलमान, सोहेल और अरबाज का भी दिल जीत लिया।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *