पहले टेस्ट के लिए संभावित टीम इंडिया का ऐलान, शमी-सिराज को खुशखबरी, रोहित के स्थान पर इसे मिलेगा मौका - The Focus Hindi

पहले टेस्ट के लिए संभावित टीम इंडिया का ऐलान, शमी-सिराज को खुशखबरी, रोहित के स्थान पर इसे मिलेगा मौका

30 seconds सेकंड में वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी , PLEASE इंतजार करें

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसम्बर से टेस्ट सीरीज़ का आगाज होने जा रहा है. जिसका पहला मुकाबला बॉक्सिंग डे पर सेंचुरियन में खेला जायेगा. 3 मैचों की इस सीरीज में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. टीम के नए उपकप्तान रोहित शर्मा बाहर हो चुके हैं. आइए एक नजर डालते हैं उन 11 खिलाड़ियों पर जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में उतर सकते हैं.

Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग के लिए मयंक अग्रवाल और केएल राहुल का मैदान पर उतरना तय है. ये दोनों बल्लेबाज भारत के लिए पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ओपनिंग करेंगे. बता दें कि रोहित शर्मा को टेस्ट सीरीज से पहले चोटिल हो गए थे. वहीं इन दोनों बल्लेबाजों के फेल होने पर शुभमन गिल को उतारा जा सकता है.

नंबर 3 के लिए इस टेस्ट में सबसे दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा फिट हैं. ये सीरीज शायद पुजारा के लिए आखिरी मौका हो. उनके खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें आगे ड्रॉप किया जा सकता है. खुद कप्तान विराट कोहली नंबर 4 पर आएंगे. पांचवें नंबर पर अजिंक्य रहाणे को टीम से ड्रॉप किया जाना तय है. उनकी जगह न्यूजीलैंड सीरीज के हीरो रहे श्रेयस अय्यर एक बार फिर जलवा दिखाने को तैयार होंगे.

नंबर 6 के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का चयन होना तय है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत को भी आराम दिया गया है. वहीं ऋद्धिमान साहा बाहर हो सकते हैं. वहीं, 7 नंबर पर ऑलराउंड शार्दुल ठाकुर को मौका मिलना तय है. ठाकुर तेज गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छी बैटिंग भी करते हैं. टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज के तौर पर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन खेलेंगे. तेज गेंदबाजों के लिए इस प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को जगह दी जाएगी. वहीं जसप्रीत बुमराह का उनको भरपूर साथ मिलेगा.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी , जसप्रीत बुमराह

Advertisement

Leave a Comment