Advertisement

इंग्लैंड के मोईन अली इन दिनों काफी चर्चा में हैं. अपने शानदार प्रदर्शन से फैंस का दिल जीतने वाले मोइन अली इस बार आईपीएल में चेऩ्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा है. मोईन अली को लेकर क्रिकेट कमेंटेटर प्रियर्स द्वारा किए गये एक ट्वीट की काफी चर्चा हो रही है.Moeen Ali, England Captain: It's About Time | Wisden Cricket
यह ट्वीट पिछले साल सितंबर में इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरिज़ के दौरान किया गया था. इस ट्वीट में मॉर्गन ने मोईन को बधाई देते हुए उन्हे इग्लैंड का पहला मुस्लिम कप्तान बताया है. जिस पर कई क्रिकेट फैंस ने उनकी आलोचना की है.एक फैंस ने कहा लिखा है कि किसी भी खिलाड़ी को उसके धर्म नहीं बल्कि उसके खेल से पहचाना जाना चाहिए. वहीं एक फैंस ने लिखा है कि मोईन अली सिर्फ इसलिए मुसलमान नजर आते हैं क्योंकि वह मुस्लिम दाड़ी रखते हैं. वरना उनसे पहले नासिर हुसैन भी कप्तान रह चुके हैं.

Advertisement

गौरतलब है कि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में मोईन अली को इंग्लैंड का कप्तान बनाया गया था. बता दें, भारत के मद्रास में पैदा हुए नासिर हुसैन इंग्लैंड के लिए कप्तानी करने वाले पहले मुस्लिम खिलाड़ी हैं. नासिर हुसैन 1999 से 2004 तक इंग्लिश टीम के कप्तान रहे.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *