Advertisement

अभिनेत्री कटरीना कैफ अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं. कोरोना वायरस की वजह से कटरीना अपनी बहन इसाबेल के साथ घर पर ही इन दिन को एन्जॉय कर रही है.

Advertisement

कटरीना कैफ (Katrina Kaif) आज बॉलीवुड में सफलता का दूसरा नाम और एक बड़ी अभिनेत्री बन चुकी है.


आपको बता दें कि कटरीना एक दशक से ज्यादा समय से बॉलीवुड में सक्रिय है. इस दौरान उन्होंने काफी बड़ी-बड़ी फिल्में दी है. उनकी फिल्मों के बारे में तो हर कोई जानता है, लेकिन क्या आप उनकी फैमिली के बारे में जानते है.

इसाबेल के अलावा कटरीना कैफ के और भी कई भाई-बहन है. कटरीना कैफ के 7 बहन-भाई और हैं. सबसे पहले बताते है उनकी माँ सुजैन टरकुओट के बारे में कटरीना का रिश्ता उनकी मां के साथ काफी अच्छा है. कटरीना की मां सुजैन लॉयर और सोशल वर्कर रह चुकी हैं. उनकी माँ को हमेशा ट्रेवल करना पड़ता था और इसमें उनके साथ बच्चे भी रहते थे.

 katrina kaif with her sisters
इसी वजह से उनके बहन-भाइयों की पढ़ाई स्कूल में नहीं बल्कि एक होम ट्यूटर से हुई है. कटरीना के पिता का नाम मोहम्मद कैफ है. मोहम्मद कैफ बचपन में ही कटरीना की माँ को छोड़ कर चले गए थे.

पिता से उनकी माँ का तलाक होने के बाद कटरीना और उनका पूरा परिवार यूएस चला गया था. इसके बाद से उनकी माँ ने अपने सभी बच्चों को अकेले ही बड़ा किया है. कटरीना की तीन बड़ी बहनें- स्टेफनी, क्रिस्टीन और नताशा भी है. इसके साथ ही उनकी तीन छोटी बहनें- मेलिसा, सोनिया और इसाबेल हैं. इनके अलावा कटरीना का एक बड़ा भाई भी है, जिसका नाम माइकल है. कटरीना और इसाबेल को छोड़ दिया जाए तो उनके परिवार से किसी का भी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से नाता नहीं है.

 katrina kaif with family
उनका भाई एक फर्नीचर डिज़ाइनर है. उनका खुद का एक ब्लॉग है, जिसमें वे अपनी क्रिएशन पोस्ट करते हैं. अभिनेत्री की बड़ी बहन स्टेफनी है. वे अपनी लाइफ प्राइवेट रखना पसंद करती हैं. तीसरी बहन क्रिस्टीन टरकुओट एक हाउसवाइफ हैं. कैट की चौथी बहन नताशा है जो कि एक ज्वेलरी डिज़ाइनर है. कटरीना की छोटी बहन मेलिसा एक मैथेमैटिशन है.

2009 में उन्होंने इम्पीरियल कॉलेज के प्रतिष्ठित Laing O’Rourke Mathematics Award को जीता था. इसके अलावा उन्होंने DSI Best Thesis Prize को भी अपने नाम किया था. उन्होंने Anomaly Detection in Dynamics Network पर लिखी अपनी थीसिस के लिए इस अवॉर्ड को अपने नाम किया था.


कटरीना कैफ की सबसे छोटी बहन का नाम सोनिया है जो कि एक फोटोग्राफर और डिज़ाइनर के रूप में काम करती है. इसाबेल कैफ, कटरीना की 7वें नंबर की बहन हैं. इसाबेल भी कटरीना की ही तरह मॉडल और एक्ट्रेस हैं. जल्द ही इसाबेल, सूरज पंचोली संग नजर आने वाली हैं. इस समय कैट का पूरा परिवार लंदन में रहता है. कटरीना कैफ का जन्म हांग कांग में हुआ था. उनका नाम कटरीना टरकुओट रखा गया. बॉलीवुड में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया था.

करटीना कैफ के बारे में बात करे तो वह आज की तारीख में ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं. वर्क फ्रंट की बात करें तो अभिनेत्री अब रोहित शेट्टी की डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में अक्षय कुमार के साथ नजर आने वाली है.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *