Advertisement

परवेज रसूल से लेकर उमरान तक, इन 6 कश्मीरी खिलाड़ियों ने तय IPL का सफर, जानें कैसा रहा प्रदर्शन.

Advertisement

कोलकाता नाइट राइडर्स खिलाफ रविवार को खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार से काफी प्रभावित किया. कश्मीर के 21 वर्षीय इस गेंदबाज ने पहले ओवर में 150 की रफ्तार से गेंद फेंककर आईपीएल 2021 में सबसे तेज भारतीय गेंदबाज को तौर पर अपना नाम दर्ज करा लिया है.

उमरान टी नटराजन के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जोड़ा गया था. वह कश्मीर के रहने वाले हैं. उमरान कश्मीर के चौथे खिलाड़ी हैं जिन्हे आईपीएल में खेलने का मौका मिला. वहीं कुल छठे कश्मीरी क्रिकेटर हैं जिन्होने आईपीएल तक अपना सफर तय किया.SRH's Umran Malik bowls fastest delivery by an Indian pacer in IPL 2021उमरान से पहले परवेज रसूल, अब्दुल समद और रासिख सलम आईपीएल में खेल चुके हैं. वहीं मंजूर डार और मोहम्मद मुदस्सिर आईपीएल भी में सलेक्ट हो चुके हैं. लेकिन उन्हे खेलने का मौका नहीं मिला.

परवेज रसूल 2013 से 2016 तक आईपीएल में खेलें. वह पुणे वॉरियर और हैदराबाद सनराइजर्स का हिस्सा रहे हैं. उन्होने 11 मैच खेले. अब्दुल समद 2020 में हैदराबाद टीम में शामिल किए गये थे. उन्होने 21 मैचों में 219 रन बनाए हैं.

2018 में मुम्बई इंडियंस ने रासिख सलम को शामिल किया था. वह सिर्फ एक मैच ही खेल सके. इसके अलावा इसी साल पंजाब किंग्स ने मंजूर डार, मोहम्मद मुदस्सिर को टीम में शामिल किया था. हांलकी उन्हे कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया था.

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *