ना नो बॉल और ना ही वाइड…, पाक गेंदबाज का अद्भुत कारनामा एक ओवर में 7 गेंद फेंकने का बनाया रिकॉर्ड – The Focus Hindi

ना नो बॉल और ना ही वाइड…, पाक गेंदबाज का अद्भुत कारनामा एक ओवर में 7 गेंद फेंकने का बनाया रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड में चल रहे आईसीसी महिला विश्‍व कप में कई करीबी मुकाबले और शानदार क्रिकेट देखने को मिली. पाकिस्‍तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुक्रवार को टूर्नामेंट का 9वां मैच खेला गया. जहां मैच अच्‍छी खेल भावना के साथ खेला जा रहा था, वहां अंपायर की एक गलती ने फैंस का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया. यह घटना दक्षिण अफ्रीका की पारी के 27वें ओवर की है.

दक्षिण अफ्रीका की पारी के 27वें ओवर में देखने को मिला कि सात गेंदें डाली गईं और ऐसा लगता है कि ज्‍यादा लोगों को इसका एहसास नहीं है. पाकिस्‍तान की ओमाइमा सोहेल ने ओवर डाला, जो एक्‍शन से भरा रहा. दूसरी ही गेंद पर लौरा वॉलवार्ट ने बाउंड्री जमाई. हालांकि, ओवर की जो आखिरी गेंद होना थी, उस पर अंपायर ने सुन लुस को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट दिया. मगर बल्‍लेबाज ने पारी में दूसरी बार फैसले को बदला.

यह 27वें ओवर की आखिरी गेंद होना थी, लेकिन अंपायर ने गेंदबाज को एक और गेंद डालने के लिए कहा, जिसके बाद यह सात गेंदों का ओवर हुआ. ऐसा लगा कि अंपायर से गलती हो गई क्‍योंकि आखिरी गेंद पर डीआरएस ड्रामा हुआ.

दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्‍तान को हराया
तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल ने आखिरी ओवर में दो विकेट लिये, जिसकी मदद से दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को आईसीसी महिला विश्व कप के मैच में पाकिस्तान को छह रन से हरा दिया. आखिरी ओवर में पाकिस्तान को 10 रन की जरूरत थी. इस्माइल ने तीन रन देकर दो विकेट चटकाये और अपनी टीम को टूर्नामेंट में दूसरी जीत दिलाई.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने लौरा वॉलवार्ट (75) और कप्तान सुनेर लूस (62) के अर्धशतकों की मदद से नौ विकेट पर 223 रन बनाये. पाकिस्तान के लिये स्पिनर गुलाम फातिमा ने 52 रन देकर तीन विकेट लिये. पाकिस्तान के लिये ओमैमा सोहेल ने 65 और निदा दर ने 55 रन बनाये, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं. इस जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका दो मैचों के बाद अपराजेय है और तालिका में तीसरे स्थान पर है. वहीं पाकिस्तान सभी मैच हारकर सबसे नीचे है.

Leave a Comment