Advertisement

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स के मामले किला कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई के बाद 14 दिनों के हिरासत में भेज दिया था.

Advertisement

वहीं इस मामले में शुक्रवार को हुई सुनवाई में आर्यन की जमानत अर्जी को कोर्ट ने खारिज कर दिया है. जिसके बाद 8 आरोपियों सहित आर्यन खान को जेल में रहना पड़ेगा

बेटे को इस हालत में देख मां गौरी खान का फटा कलेजा, फूट-फूट कर रोती आईं नजर

बता दें 8 अक्तूबर को मां गौरी खान के बर्थडे पर आर्यन की जमानत की अर्जी को कोर्ट ने खारिज कर दिया. वहीं, अपने बेटे को इस हालत में देख बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और पत्नी गौरी खान काफी परेशान हो गए है. दोनों अपने बेटे को जमानत दिलाने के लिए हर तरह की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन,  लाख कोशिश के बाद भी आर्यन को बेल नहीं मिल सकी. इस बीच अब इंटरनेट पर गौरी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह रोती नजर आ रही हैं.

जानकारी के मुताबिक कोर्ट ने ड्रग्स केस में हिरासत में लिए गए सभी आरोपियों को एक राहत देते हुए एनसीबी के लॉकअप में आरोपियों को परिवार से मिलने की इजाजत दी थी. ऐसे में आर्यन से मिलने उनकी मां गौरी खान एनसीबी के ऑफिस पहुंची थी. वहीं गौरी के साथ शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी भी एनसीबी दफ्तर पहुंचीं. इस दौरान आर्यन से मिलने के बाद गौरी का एक वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आर्यन को जेल में आम कैदियों की तरह ही रखा गया है और उन्हें कोई स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं मिल रहा है। जेल में आखिर कैसे कटी आर्यन खान की पहली रात..

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख के लाडले आर्यन खान को जेल में आम कैदियों की तरह ही खाना दिया गया। घर में अक्सर कई पकवानों का लुत्फ उठाने वाले आर्यन को जेल में मूंग की दाल, चावल, हरी सब्जी और गेहूं की रोटी दी गई।

Aryan Khan bail rejected, know how Shahrukh Khan son spent first night in jail

जेल सूत्रों के मुताबिक, रात को सोते वक्त आर्यन और अरबाज मर्चेंट को जेल में एक ही कंबल दिया गया। इसके साथ ही आर्यन और अरबाज को बेडशीट और तकिया भी शेयर करना पड़ा। आर्यन ने दोस्तों से जेल में गर्मी होने की शिकायत की। बता दें कि आर्यन को जिस बैरेक नंबर 1 में रखा गया है, वहां सिर्फ एक ही पंखा मौजूद है।

बता दें कि आर्यन खान के साथ 5 आरोपियों को आर्थर रोड जेल के बैरक नम्बर 1 में ही रखा गया है। यहां 5 दिनों तक आर्यन और बाकियों को क्वारंटीन में रखा जाएगा और उनसे आम कैदियों की तरह ही व्यवहार किया जाएगा। साथ ही उन्हें जेल का ही खाना खाना पड़ेगा।

शुक्रवार को कोर्ट ने आर्यन खान की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी। कोर्ट ने अपने फैसले में आर्यन के वकील से कहा था कि जमानत के लिए आपको मजिस्ट्रेट कोर्ट की जगह सेशन कोर्ट जाना चाहिए था। हमें जमानत की अर्जी पर सुनवाई का अधिकार नहीं है।

Aryan Khan bail rejected, know how Shahrukh Khan son spent first night in jail

आर्यन खान को अब सोमवार तक जेल में ही पूरा समय गुजारना होगा। शनिवार और रविवार को सेशन कोर्ट बंद होने की वजह से जमानत याचिका दाखिल नहीं की जा सकती है। ऐसे में आगे की प्रोसेस कोर्ट खुलने के बाद सोमवार को ही शुरू हो पाएगी।

इससे पहले एनसीबी की कस्टडी में आर्यन खान समेत बाकी आरोपियों को उनकी जरूरत के हिसाब से चीजें मुहैया कराई गई थीं, लेकिन अब आर्थर रोड जेल में ऐसा नहीं होगा। कोर्ट के सख्त ऑर्डर हैं कि इनमें से किसी को भी बाहर का खाना नहीं दिया जाएगा। इन्हें दूसरे कैदियों की तरह जेल का रुटीन ही फॉलो करना पड़ेगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आर्यन खान समेत बाकी के 5 आरोपियों को रोज सुबह 6 बजे उठना होगा। सभी को नियमों के हिसाब से ही 7 बजे नाश्ता मिलेगा। नाश्ते में इन्हें कभी हलवा तो पोहा दिया जाएगा। उन्हें दूसरे कैदियों की तरह अपनी प्लेट भी अपने साथ ही रखनी होगी।

आर्यन खान और बाकी आरोपियों को दोपहर का खाना 11 बजे दिया जाएगा। लंच-डिनर में रोटी, सब्जी और दाल-चावल मिलेगा। उन्हें जेल के तय रुटीन के हिसाब से ही डाइट दी जाएगी। अगर किसी को ज्यादा खाने की जरूरत पड़ती है तो इसके लिए कैंटीन में उन्हें अलग से भुगतान करना होगा।

Aryan Khan bail rejected, know how Shahrukh Khan son spent first night in jail

बता दें कि मुंबई की आर्थर रोड जेल में अब तक कई खूंखार कैदियों को रखा जा चुका है। इनमें बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त के अलावा कसाब, दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर, मुस्तफा दोसा, यासीन भटकल, पीटर मुखर्जी जैसे अपराधी शामिल हैं। यह जेल करीब 6 एकड़ में बनी है और यहां 20 से ज्यादा बैरक और कई सेल्स हैं।

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *